Advertisement

मोहम्मद शमी की फिटनेस पर कप्तान रोहित शर्मा ने दिया बड़ा अपडेट, ऑस्ट्रेलिया दौरे को लेकर कही ये बात

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने मोहम्मद शमी की फिटनेस पर नहा अपडेट दिया है। उन्होंने आस्ट्रेलिया के...
मोहम्मद शमी की फिटनेस पर कप्तान रोहित शर्मा ने दिया बड़ा अपडेट, ऑस्ट्रेलिया दौरे को लेकर कही ये बात

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने मोहम्मद शमी की फिटनेस पर नहा अपडेट दिया है। उन्होंने आस्ट्रेलिया के आगामी टेस्ट दौरे पहले कहा कि टखने की सर्जरी से उबरने में तेज गेंदबाज को घुटनों में सूजन के कारण परेशानी हो रही है और इस बड़े मुकाबले के लिए उन्हें ‘अंडरकुक’ खिलाड़ी के रूप में उतारना सही नहीं होगा।

शमी ने भारत के लिए आखिरी बार पिछले साल वनडे विश्व कप फाइनल में खेला था और उसके बाद से वह टखने की सर्जरी से उबर रहे हैं।

रोहित ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट की पूर्व संध्या पर यहां संवाददाताओं से कहा, "ईमानदारी से कहूं तो अभी हमारे लिए यह फैसला करना मुश्किल है कि वह इस श्रृंखला या ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला के लिए फिट होंगे या नहीं। हाल ही में उनके घुटने में सूजन आ गई थी जो काफी असामान्य था।"

उन्होंने कहा, "वह फिट होने की प्रक्रिया में थे, 100 प्रतिशत के करीब पहुंच रहे थे, उनके घुटने में सूजन थी, जिससे उनकी रिकवरी में थोड़ी देरी हुई। इसलिए, उन्हें फिर से शुरुआत करनी पड़ी। अभी वह एनसीए में हैं, वह एनसीए में फिजियो और डॉक्टरों के साथ काम कर रहे हैं।"

रोहित ने कहा कि टीम प्रबंधन चाहता है कि शमी शीर्ष स्तर के क्रिकेट में वापसी से पहले पूरी फिटनेस हासिल कर लें।

उन्होंने कहा, "हम उम्मीद लगाए बैठे हैं कि वह 100 फीसदी फिट हो जाएगा। हम कमजोर शमी को ऑस्ट्रेलिया नहीं भेजना चाहते, यह हमारे लिए सही फैसला नहीं होगा। एक तेज गेंदबाज के लिए यह काफी कठिन है, क्योंकि वह काफी क्रिकेट से चूक चुका है और फिर अचानक से अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना, यह आदर्श नहीं है।"

रोहित ने कहा कि राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी का स्टाफ शमी की फिटनेस का आकलन करना जारी रखेगा और इस प्रक्रिया में वह कुछ आंतरिक मैच खेल सकते हैं।

उन्होंने कहा, "हम उसे ठीक होने और 100 प्रतिशत फिट होने के लिए पर्याप्त समय देना चाहते हैं। फिजियो, प्रशिक्षक और डॉक्टरों ने उसके लिए एक रोडमैप तैयार किया है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने से पहले उन्हें कुछ अभ्यास मैच खेलने होंगे।"  

शमी ने भारत के लिए 64 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 27.71 की शानदार औसत से 229 विकेट लिए हैं। भारत 22 नवंबर से ऑस्ट्रेलिया में पांच टेस्ट मैच खेलेगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad