Advertisement

दिल्ली भाजपा नेताओं ने की नड्डा और शाह के साथ बैठक, विधानसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा

दिल्ली भाजपा नेताओं ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ...
दिल्ली भाजपा नेताओं ने की नड्डा और शाह के साथ बैठक, विधानसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा

दिल्ली भाजपा नेताओं ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ बैठक में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए चुनावी रणनीति पर चर्चा की, पार्टी नेताओं ने मंगलवार को कहा। उन्होंने कहा कि फरवरी 2025 में होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनावों और शहर के मौजूदा राजनीतिक परिदृश्य से जुड़े कई मुद्दों पर सोमवार देर रात नड्डा के आवास पर हुई बैठक में चर्चा की गई।

बैठक में प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा, दक्षिण दिल्ली के सांसद रामवीर सिंह बिधूड़ी, विधानसभा में विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता, पूर्व सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा और रमेश बिधूड़ी सहित दिल्ली भाजपा के नेता शामिल हुए। पार्टी के एक सूत्र ने कहा, "राष्ट्रीय नेताओं ने चुनाव से संबंधित मुद्दों के बारे में पूछा और यह जानना चाहा कि स्थानीय नेता चुनाव में किस तरह से उतरने की योजना बना रहे हैं।

उन्होंने दिल्ली में मौजूदा जनभावना को भी जानना चाहा और इस पर फीडबैक रिपोर्ट मांगी।" यह बैठक रणथंभौर में दिल्ली भाजपा नेताओं की चिंतन बैठक के एक दिन बाद हुई, जिसमें पार्टी की कोर कमेटी के सदस्यों ने विधानसभा चुनावों पर चर्चा की। नवंबर के पहले सप्ताह में सदस्यता अभियान समाप्त होने के बाद दिल्ली भाजपा विधानसभा चुनावों के लिए अपने अभियान को गति देगी। पार्टी की योजना पार्टी नेताओं और सांसदों के नेतृत्व में 70 विधानसभा क्षेत्रों में से प्रत्येक में "परिवर्तन यात्रा" निकालने की भी है।

दिल्ली भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि अभियान की तारीख अभी तय नहीं हुई है, लेकिन 15 नवंबर के बाद इसके शुरू होने की संभावना है। इसके अलावा, पार्टी ने भ्रष्टाचार और सड़कों, नालियों, जलापूर्ति की खराब स्थिति और "बढ़े हुए" बिजली बिलों जैसे मुद्दों पर अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी (आप) को घेरने की भी योजना बनाई है।

पार्टी नेताओं ने हाल ही में चुनावों से संबंधित चर्चाओं के लिए नड्डा, शाह और राजनाथ सिंह सहित शीर्ष राष्ट्रीय नेताओं से मुलाकात की है। दिल्ली भाजपा के एक नेता ने कहा कि 5 अक्टूबर को हरियाणा विधानसभा चुनाव के बाद दिल्ली भाजपा नेताओं की शीर्ष राष्ट्रीय नेतृत्व के साथ ऐसी बैठकें बढ़ेंगी। 2015 और 2020 के विधानसभा चुनावों में भाजपा को आप ने करारी शिकस्त दी थी और वह सिर्फ तीन और आठ सीटें ही जीत पाई थी। पार्टी ने आखिरी विधानसभा चुनाव 1993 में जीता था और वह 25 साल से अधिक समय से सत्ता से बाहर है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad