Advertisement

आदित्य ठाकरे ने विस चुनाव पर कहा, "मतदाता न्याय करेंगे और शिवसेना (यूबीटी) को इसका इंतजार है"

शिवसेना(यूबीटी) के नेता आदित्य ठाकरे ने मंगलवार को कहा कि उनकी पार्टी न्याय और महाराष्ट्र सरकार के...
आदित्य ठाकरे ने विस चुनाव पर कहा,

शिवसेना(यूबीटी) के नेता आदित्य ठाकरे ने मंगलवार को कहा कि उनकी पार्टी न्याय और महाराष्ट्र सरकार के बदलने का इंतजार कर रही थी जो अब मतदाताओं द्वारा किया जाएगा।

निर्वाचन आयोग ने मंगलवार को घोषणा की कि महाराष्ट्र की 288 सदस्यीय विधानसभा के लिए 20 नवंबर को एक ही चरण में चुनाव होगा और मतगणना 23 नवंबर को होगी।

आदित्य ठाकरे ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर जारी पोस्ट में कहा कि महाराष्ट्र के रूप में हम सभी जिस क्षण का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे वह आ गया हैः 20नवंबर मतदान का दिन है।

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि विपक्षी गठबंधन महा विकास आघाडी (एमवीए)जो बदलाव लाना चाहता , वह बदलाव एकनाथ शिंदे- भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार को सत्ता से बेदखलन करना है जो दो साल से महाराष्ट्र को लूट रही है।

आदित्य ने कहा, ‘‘हम न्याय का इंतजार कर रहे थे लेकिन अब मतदाताओं द्वारा न्याय किया जाएगा।’’

शिवसेना में जून 2022 में बगावत हुई थी और पार्टी नेता एकनाथ शिंदे और अन्य विधायकों ने अलग गुट बना लिया था। शिंदे बाद में भाजपा के समर्थन से राज्य के मुख्यमंत्री बने।

इसी प्रकार पिछले साल जुलाई में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता अजित पवार ने पार्टी नेतृत्व से बगावत कर दी और सरकार में शामिल हो गए।

महाराष्ट्र के विपक्षी गठबंधन एमवीए में उद्धव ठाकरे नीत शिवसेना (यूबीटी), कांग्रेस और शरद पवार नीत राकांपा (एसपी) शामिल है। वहीं, सत्तारूढ़ ‘महायुति’ गठबंधन में शिंदे नीत शिवसेना, अजित पवार नीत राकांपा और भाजपा शामिल है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad