Advertisement

यूपी में अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, तीन लोगों की मौत, तीन पुलिसकर्मी निलंबित

उत्तर प्रदेश के गोंडा के एक घर में अवैध पटाखा बनाने वाली इकाई में हुए विस्फोट के सिलसिले में लापरवाही...
यूपी में अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, तीन लोगों की मौत, तीन पुलिसकर्मी निलंबित

उत्तर प्रदेश के गोंडा के एक घर में अवैध पटाखा बनाने वाली इकाई में हुए विस्फोट के सिलसिले में लापरवाही के आरोप में तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है, जबकि घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर तीन हो गई है।

पुलिस ने बताया कि तरबगंज थाने में एफआईआर दर्ज कर ली गई है। सोमवार को रगदगंज गांव में मोहम्मद फारूक के घर में उस समय विस्फोट हुआ था, जब कुछ लोग अंदर पटाखे बना रहे थे।

पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने बताया कि घायलों में से एक अयाज मोहम्मद उर्फ तूफान (17) की सोमवार देर रात लखनऊ में इलाज के दौरान मौत हो गई, जिससे इस घटना में मरने वालों की संख्या तीन हो गई। आकाश (15) और लल्लू (30) नामक दो व्यक्तियों की पहले ही मौत हो चुकी है।

उपनिरीक्षक सुभाष विश्वकर्मा की तहरीर पर तरबगंज थाने में इशाक, अयूब उर्फ लल्लू, आकाश उर्फ छोटू, कृष्ण कुमार, अयाज उर्फ तूफान, आजाद व कई अज्ञात लोगों के खिलाफ विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।

एसपी ने बताया कि सभी पर घर का मुख्य द्वार बंद करने और अवैध रूप से पटाखे बनाने का आरोप है।

उन्होंने बताया कि कर्तव्य निर्वहन में लापरवाही को संज्ञान में लेते हुए रगड़गंज पुलिस चौकी प्रभारी सुनील तिवारी और बीट कांस्टेबल गौरव मिश्रा तथा कृष्ण कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

घटना के मद्देनजर जिले में अवैध पटाखा निर्माण इकाइयों की जांच के लिए अभियान शुरू किया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad