Advertisement

श्रीलंका नौसेना ने नेदुनथीवु के निकट तमिलनाडु के 22 मछुआरों को किया गिरफ्तार

रामेश्वरम मछुआरा संघ के अनुसार, श्रीलंकाई नौसेना ने रविवार को श्रीलंकाई जलक्षेत्र में नेदुनथीवु के...
श्रीलंका नौसेना ने नेदुनथीवु के निकट तमिलनाडु के 22 मछुआरों को किया गिरफ्तार

रामेश्वरम मछुआरा संघ के अनुसार, श्रीलंकाई नौसेना ने रविवार को श्रीलंकाई जलक्षेत्र में नेदुनथीवु के पास मछली पकड़ने के लिए तमिलनाडु के 22 मछुआरों को पकड़ लिया।

उन्होंने बताया कि नावों में सवार कई मछुआरे शनिवार को तमिलनाडु से समुद्र में गए थे।

एसोसिएशन ने कहा, जब मछुआरे पल्कबे सागर क्षेत्र में नेदुनदीवु के पास मछली पकड़ रहे थे, श्रीलंकाई नौसेना आज सुबह क्षेत्र में पहुंची और थंगाचिमादान के मछुआरों की तीन नौकाओं को जब्त कर लिया।

इससे पहले 19 जून को, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने श्रीलंका द्वारा पकड़े गए सभी मछुआरों और उनकी मछली पकड़ने वाली नौकाओं की तत्काल रिहाई सुनिश्चित करने के लिए केंद्रीय विदेश मंत्री एस जयशंकर को पत्र लिखा था।

मुख्यमंत्री ने बताया कि उनके राज्य के चार मछुआरे जो पुदुकोट्टई जिले में कोट्टईपट्टिनम मछली पकड़ने के बंदरगाह से निकले थे, उन्हें श्रीलंकाई नौसेना ने मंगलवार को तमिलनाडु से पकड़ लिया था।

मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसी घटनाएं मछुआरों की आजीविका को बाधित करती हैं और पूरे मछली पकड़ने वाले समुदाय के बीच "भय की भावना" और "अनिश्चितता" पैदा करती हैं।

इससे पहले अप्रैल में, तमिलनाडु के कुल 19 मछुआरों को सीमा पार करने के आरोप में 6 मार्च को श्रीलंकाई नौसेना द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद श्रीलंका के कोलंबो से एयर इंडिया की यात्री उड़ान में चेन्नई भेजा गया था।

19 मछुआरों में मयिलादुथुराई के नौ, पुदुकोट्टई के चार और पुडुचेरी राज्य के कराईकल के छह मछुआरे शामिल थे। ये सभी 6 मार्च को दो नावों पर सवार होकर समुद्र में मछली पकड़ने गए थे।

मछुआरों के परिवारों ने केंद्र और राज्य सरकार से श्रीलंकाई नौसेना द्वारा गिरफ्तार मछुआरों को रिहा करने के लिए कार्रवाई करने का अनुरोध किया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad