Advertisement

प्रधानमंत्री मोदी ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री स्टॉर्मर से बात की, जल्द एफटीए के लिए काम करने पर जताई सहमति

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ब्रिटेन के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री केअर स्टॉर्मर से शनिवार को बात...
प्रधानमंत्री मोदी ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री स्टॉर्मर से बात की, जल्द एफटीए के लिए काम करने पर जताई सहमति

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ब्रिटेन के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री केअर स्टॉर्मर से शनिवार को बात की। दोनों नेताओं ने बातचीत में पारस्परिक रूप से लाभकारी भारत-ब्रिटेन मुक्त व्यापार समझौते (एफटीए) को जल्द से जल्द पूरा करने की दिशा में काम करने पर सहमति जताई। एक बयान में यह जानकारी दी गई।

मोदी ने स्टॉर्मर को प्रधानमंत्री बनने और चुनाव में उनकी लेबर पार्टी की उल्लेखनीय जीत पर बधाई दी।

बयान में कहा गया कि दोनों नेताओं ने भारत और ब्रिटेन के बीच ऐतिहासिक संबंधों को याद किया तथा दोनों देशों के बीच व्यापक रणनीतिक साझेदारी को और गहरा करने एवं आगे बढ़ाने की अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि की।

ब्रिटेन के सामाजिक, आर्थिक और राजनीतिक विकास में भारतीय समुदाय के सकारात्मक योगदान की सराहना करते हुए उन्होंने लोगों के बीच घनिष्ठ संबंधों को बढ़ावा देने पर सहमति व्यक्त की।

बयान में कहा गया है कि मोदी ने स्टॉर्मर को जल्द भारत आने का निमंत्रण भी दिया और दोनों नेताओं ने संपर्क में बने रहने पर सहमति जताई।

मोदी ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘केअर स्टॉर्मर से बात करके खुशी हुई। उन्हें ब्रिटेन का प्रधानमंत्री बनने पर बधाई दी। हम अपने लोगों की प्रगति और समृद्धि तथा वैश्विक भलाई के लिए व्यापक रणनीतिक साझेदारी और मजबूत भारत-ब्रिटेन आर्थिक संबंधों को गहरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।’’

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad