Advertisement

न्यूजीलैंड के पीएम जॉन की का त्यागपत्र

न्यूजीलैंड के लोकप्रिय प्रधानमंत्री जॉन की ने अपने पद से इस्तीफा देने की आज अचानक घोषणा करते हुए कहा कि आठ वर्षों के कार्यकाल के बाद अब इस्तीफा देने का समय आ गया है। की ने कहा कि मैंने आज तक जितने भी फैसले किए हैं, यह उन सभी में से सबसे ज्यादा कठिन फैसला है। मुझे नहीं पता कि मैं आगे क्या करूंगा।
न्यूजीलैंड के पीएम जॉन की का त्यागपत्र

उन्होंने कहा कि  पार्टी एवं देश दोनों का नेता होने का अनुभव शानदार रहा। की ने हाल ही में प्रधानमंत्राी के तौर पर आठ साल और नेशनल पार्टी के नेता के रूप में 10 साल पूरे किए हैं। की के इस्तीफे के बाद उनके स्थान पर कार्यभार संभालने वाले उम्मीदवार के चयन के लिए पार्टी अगले सप्ताह बैठक करेगी। उप प्रधानमंत्री बिल इंग्लिश इस दौड़ में सर्वाधिक पसंदीदा उम्मीदवार हैं।

की ने कहा कि मेरे और नेशनल पार्टी दोनों के लिए अच्छा है कि मैं पद छोड़ दूं। पार्टी में सदस्यों की संख्या अच्छी है और पार्टी को पर्याप्त फंड भी मिल रहा है।

की ने राजनीति में अपेक्षाकृत देर से प्रवेश लिया था। वह संसद में वर्ष 2002 में आए थे और उन्होंने इसके चार साल बाद नेशनल पार्टी का नेतृत्व संभाला। वह वर्ष 2008 में लेबर पार्टी का नौ साल का शासन समाप्त करके सत्ता में आए थे। (एजेंसी)

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad