Advertisement

मोदी ट्रंप की मुलाकात पर सबकी निगाहें, कल मिलेंगे दोनों नेता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ होने वाली वार्ता पर सबकी निगाहें टिकी हुई है। सोमवार को दोनों नेताओं की मुलाकात होगी।
मोदी ट्रंप की मुलाकात पर सबकी निगाहें, कल मिलेंगे दोनों नेता

मोदी अभी अमेरिका की यात्रा पर हैं। इस बीच अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि सोमवार को जब वह अपने सच्चे मित्र प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से बातचीत करेंगे तो रणनीतिक मुद्दों पर चर्चा होगी। ट्रंप ने ट्वीट किया, भारत के प्रधानमंत्री का सोमवार को व्हाइट हाउस में स्वागत करने के लिए उत्सुक हूं। सच्चे मित्र के साथ अहम रणनीतिक मुद्दों पर चर्चा होगी। मोदी ने ट्रंप के प्रति आभार प्रकट किया और कहा कि वह भी व्हाइट हाउस में ट्रंप के साथ बैठक और चर्चा के लिए उत्सुक हैं।

दोनों नेताओं के बीच द्विपक्षीय बातचीत के दौरान रक्षा सहयोग, आर्थकि संबंधों को आगे बढ़ना, असैन्य परमाणु समझाौते, आतंकवाद से निपटने पर सहयोग, भारत प्रशांत क्षेत्र में सुरक्षा सहयोग पर चर्चाएं तथा एच-1बी कार्य वीजा को लेकर भारत की चिंताओं आदि पर चर्चा होगी। इन दोनों राष्ट्राध्यक्षों की मुलाकात से पहले अमेरिकी सांसदों ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से अपील की है कि वह मोदी से भारत में व्यापार और निवेश की बाधाओं को दूर करने के लिए सही रास्ते अपनाने को कहें। इसके लिए रिपब्लिकन और डेमोक्रैटिक सांसदों ने ट्रंप को एक चिट्ठी भी लिखी है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad