Advertisement

नेपाल के मुस्तांग में मिला लापता विमान का मलबा, 4 भारतीयों समेत 22 यात्री थे सवार

नेपाल में मुस्तांग में लापता विमान का मलबा मिला है। पर्यटन शहर पोखरा से जोमसोम जा रहा यात्री विमान...
नेपाल के मुस्तांग में मिला लापता विमान का मलबा,  4 भारतीयों समेत 22 यात्री थे सवार

नेपाल में मुस्तांग में लापता विमान का मलबा मिला है। पर्यटन शहर पोखरा से जोमसोम जा रहा यात्री विमान उड़ान भरने के कुछ मिनट बाद ही दुर्घटना का शिकार हो गया था। इस विमान में क्रू मेंबर समेत 22 लोग सवार थे, जिसमें चार भारतीय भी शामिल थे।

एयरपोर्ट अथॉरिटी का कहना था कि सुबह 10.07 बजे से विमान से कोई संपर्क नहीं हो पाया थ।. शाम करीब चार बजे विमान का मलबा मिल गया। त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोके चीफ ने कहा कि घटनास्थल पर जांच पड़ताल की जा रही है. वहीं सेना के प्रवक्ता नारायण सिलवाल ने बताया कि नेपाली सेना जमीन और हवाई मार्ग से घटनास्थल की ओर रवाना हो गई है।

एयरलाइन के प्रवक्ता के अनुसार, नेपाल के तारा एयर से संबंधित ट्विन ओटर 9एन-एईटी विमान ने पोखरा से सुबह 10:15 बजे उड़ान भरी और 15 मिनट बाद नियंत्रण टावर से संपर्क टूट गया। एयरलाइंस के एक प्रवक्ता सुदर्शन बरतौला ने कहा कि तीन सदस्यीय नेपाली चालक दल के अलावा चार भारतीय नागरिक, दो जर्मन और 13 नेपाली यात्री हैं। एयरलाइन ने यात्रियों की सूची जारी की, जिसमें चार भारतीयों की पहचान अशोक कुमार त्रिपाठी, धनुष त्रिपाठी, रितिका त्रिपाठी और वैभवी त्रिपाठी के रूप में हुई।

नेपाल में भारतीय दूतावास ने ट्वीट किया, "तारा एयर की उड़ान 9NAET जो आज सुबह 9.55 बजे पोखरा से रवाना हुई, जिसमें 4 भारतीयों सहित 22 लोग सवार थे, लापता हो गई । खोज और बचाव अभियान जारी है

माई रिपब्लिका अखबार ने पोखरा हवाई अड्डे के सूचना अधिकारी देव राज अधिकारी के हवाले से बताया, विमान के तीन सदस्यीय दल का नेतृत्व कप्तान प्रभाकर प्रसाद घिमिरे ने किया। उत्सव पोखरेल सह-पायलट हैं जबकि किस्मत थापा एयर होस्टेस हैं> विमान को सुबह 10:15 बजे पश्चिमी पर्वतीय क्षेत्र के जोम्सम हवाई अड्डे पर उतरना था।

विमानन सूत्रों ने बताया कि पोखरा-जोम्सम हवाई मार्ग पर घोरेपानी के ऊपर आसमान से विमान का टावर से संपर्क टूट गया। अखबार ने मस्टैंग के डीएसपी राम कुमार दानी के हवाले से बताया कि आशंका जताई जा रही है कि धौलागिरी इलाके में विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad