Advertisement

नेपाल की स्थिरता और शांति भारत के हित में: राष्ट्रपति

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने कहा है कि एकजुट नेपाल की स्थिरता और दीर्घकालिक शांति भारत के हित में है और नई दिल्ली इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए नेपाल के साथ मिलकर काम करेगी।
नेपाल की स्थिरता और शांति भारत के हित में: राष्ट्रपति

मुखर्जी ने यह टिप्पणी उस वक्त की जब नेपाल के उप-प्रधानमंत्री एवं गृह मंत्री विमलेंद्र निधि ने राष्ट्रपति भवन में उनसे मुलाकात की। राष्ट्रपति के प्रेस सचिव वेणु राजमणि की ओर से जारी एक बयान के अनुसार राष्ट्रपति ने कहा कि एकजुट नेपाल की स्थिरता और दीर्घकालिक शांति भारत के हित में है। भारत इस साझा लक्ष्य को प्राप्त करने की दिशा में नेपाल के साथ मिलकर काम करेगा।

बयान के मुताबिक, राष्ट्रपति ने नेपाल के उप-प्रधानमंत्री को बताया कि भारत नेपाल के साथ अपने संबंधों को सर्वोच्च प्राथमिकता देता है और सदियों पुराने इस रिश्ते को और मजबूत बनाने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है। राष्ट्रपति ने कहा, भारत-नेपाल संबंध साझा भूगोल, इतिहास, संस्कृति, सभ्यता एवं लोगों से लोगों के करीबी रिश्तों में गहरे तौर पर जुड़े हुए हैं। बयान के मुताबिक, राष्ट्रपति ने नेपाल के उप-प्रधानमंत्री एवं गृह मंत्री पद पर निधि की नियुक्ति के लिए उन्हें बधाई दी।(एजेंसी)

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad