Advertisement

प्रधानमंत्री मोदी को इमरान के शपथ ग्रहण में बुला सकती है पीटीआइ

पाकिस्तान में सत्ता की बागडोर संभालने जा रही पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआइ) अपने नेता इमरान खान के...
प्रधानमंत्री मोदी को इमरान के शपथ ग्रहण में बुला सकती है पीटीआइ

पाकिस्तान में सत्ता की बागडोर संभालने जा रही पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआइ) अपने नेता इमरान खान के प्रधानमंत्री पद के शपथ लेने के दौरान भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आमंत्रित कर सकती है। इनके अलावा दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय सहयोग संगठन  (सार्क) देशों के नेताओं को भी बुलाने की तैयारी है। पीटीआइ के एक नेता ने मंगलवार को कहा कि पार्टी की कोर कमेटी शीघ्र ही इन नेताओं के बुलाने के बारे शीघ्र ही फैसला लेगी। इमरान खान 11 अगस्त को प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ले सकते हैं।

इमरान (65) की अगुवाई वाली पीटीआइ 25 जुलाई को पाकिस्तानी संसद के निचले सदन नेशनल असेंबली के लिए हुए चुनावों में सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरी है। लेकिन अपने दम पर सरकार बनाने के लिए जरूरी संख्या बल अब भी उसके पास नहीं है।

समाचार एजेंसी पीटीआइ के अनुसार इमरान की पार्टी के एक नेता ने चुनावों में जीत पर इमरान को बधाई देने के लिए मोदी द्वारा किए गए फोन को स्वागतयोग्य संकेत करार दिया ताकि दोनों देशों के बीच संबंधों में एक नया अध्याय शुरू किया जा सके। इमरान की पार्टी के प्रवक्ता फवाद चौधरी ने भी शपथ ग्रहण समारोह में मोदी को आमंत्रित करने की संभावना से इनकार नहीं किया। 
उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में विदेश मंत्रालय से विचार-विमर्श करके पार्टी की ओर से फैसला किया जाएगा। मोदी ने सोमवार को इमरान को फोन करके आम चुनावों में उनकी पार्टी की जीत की बधाई दी थी और उम्मीद जताई थी कि पाकिस्तान और भारत द्विपक्षीय संबंधों में एक नया अध्याय शुरू करने के लिए काम करेंगे। 
इमरान ने शुभकामनाएं देने पर मोदी का शुक्रिया अदा किया और इस बात पर जोर दिया कि बातचीत के जरिए विवाद सुलझाए जाने चाहिए। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad