Advertisement

ट्रंप का बड़ा ऐलान, टीपीपी से बाहर होगा अमेरिका

अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी नीतियों और योजनाओं को स्वरूप देना शुरू कर दिया है। उन्होंने पदभार संभालने के पहले 100 दिन के लिये कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश देते हुये कहा कि अमेरिका में कार्यवीजा के दुरुपयोग का पता लगाया जायेगा।
ट्रंप का बड़ा ऐलान, टीपीपी से बाहर होगा अमेरिका

उन्होंने पदभार संभालने के पहले ही दिन प्रशांत-पारीय भागीदारी (टीपीपी) समझौते से अमेरिका के बाहर निकलने का भी संकल्प जताया। यह दुनिया का सबसे बड़ा व्यापार समझौता है।

ट्रंप ने राष्ट्रपति निर्वाचित होने के बाद जारी अपने पहले वीडियो संदेश में टीपीपी को अमेरिका के लिये संभावित विनाशकारी बताया और कहा कि 20 जनवरी को जब वह राष्ट्रपति का पद संभालेंगे उसी दिन अमेरिका इस समझौते से बाहर हो जायेगा।

ट्रंप ने कहा,  मेरा एजेंडा सीधे-सादे मूल सिद्वांत पर आधारित है और वह है हर क्षेत्र में अमेरिका पहले। चाहे इस्पात उत्पादन का मामला हो,  कारें बनाने की बात हो या फिर बीमारी का इलाज हो,  मैं चाहता हूं कि उत्पादन और नवोन्मेष की अगली पीढ़ी की शुरुआत हमारी इस महान धरती अमेरिका से ही हो। अमेरिकी कामगारों के लिये यहां संपत्ति और रोजगार पैदा हो।

ट्रंप ने अपने कार्यकाल की शुरुआत में उठाये जाने वाले कुछ कदमों के बारे में कहा मैंने, अपनी इस योजना के तहत, अपनी बदलाव टीम से कहा है कि रोजगार वापस लाने और अपने कानूनों को फिर से अमल में लाने के लिये वह ऐसे कार्यों की सूची तैयार करें जिन्हें हम पदभार संभालने के पहले ही दिन अमल में ला सकें। यह समय की बात है।

भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad