Advertisement

ट्रंप वादे पूरे करने में विफलः रो खन्ना

भारतीय मूल के अमेरिकी सांसद रो खन्ना चुनाव प्रचार के समय नौकरियां वापस लाने और देश के विनिर्माण क्षेत्र को फिर से खड़ा करने जैसे वादों को पूरा करने में विफल रहने के मुद्दे पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की आलोचना की।
ट्रंप वादे पूरे करने में विफलः रो खन्ना

ओबामा प्रशासन के समय वाणिज्य मंत्रालय में उपमंत्री रहे 40 वर्षीय सांसद खन्ना ने भाषा से कहा कि  यह टूटे हुए वादों का राष्ट्रपति कार्यकाल है। अमेरिका में भारतीय आईटी पेशेवरों का गढ़ माने जाने वाली सिलिकॉन वैली का प्रतिनिधित्व करने वाले खन्ना ने कहा कि ट्रंप ने अपने वादे पूरे नहीं किए। उन्होंने कहा कि ट्रंप ने हेल्थकेयर के दायरे में विस्तार और कीमतें कम करने का वादा किया था। उन्होंने ऐसे विधेयक का प्रस्ताव रखा है जिससे हेल्थकेयर के दायरे में कटौती होगी और प्रीमियम बढ़ जाएगा। उन्होंने श्रमिक परिवारों की मदद करने का वादा किया था ना कि वॉल स्ट्रीट का। उन्होंने बजट में ऐसा प्रस्ताव रखा जिससे श्रमिक परिवारों के वित्त पोषण में कमी होगी और वॉल स्ट्रीट के लिए कर में छूट मिलेगी।

खन्ना ने अपनी एक किताब में देश के विनिर्माण क्षेत्र को पुनर्जीवित करने का ब्लू प्रिंट पेश किया है। उन्होंने कहा कि  अगर ट्रंप विनिर्माण के क्षेत्र में नौकरियां पैदा करने को लेकर गंभीर है तो वह विनिर्माण के लिए निधि देंगे, साझेदारी बढ़ाएंगे ना कि इसके वित्त पोषण में कटौती करेंगे। (एजेंसी)

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad