Advertisement

सीरियाई राष्ट्रपति असद की हत्या कराना चाहते थे ट्रंप, किताब में किया गया दावा

“राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सीरियाई राष्ट्रपति बशर-अल-असद की हत्या कराना चाहते थे” अमेरिका अखबार...
सीरियाई राष्ट्रपति असद की हत्या कराना चाहते थे ट्रंप, किताब में किया गया दावा

“राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सीरियाई राष्ट्रपति बशर-अल-असद की हत्या कराना चाहते थे” अमेरिका अखबार वॉशिंगटन पोस्ट में एसोसिएट एडिटर बॉब वुडवर्ड ने अपनी नई किताब में यह दावा किया है। लेकिन रक्षा मंत्री जेम्स मैटिस ने उनकी यह मांग ठुकरा दी थी।

समाचार पत्र द-गार्जियन में छपी खबर के बॉब ने अपनी किताब "फियर-ट्रंप इन व्हाइट हाउस" मेंं लिखा है कि साल 2017 के अप्रैल में सीरिया द्वारा अपने नागरिकों पर रासायनिक हमलों के बाद ट्रंप ने यह बात कही थी।

वुडवर्ड के अनुसार सीरियाई राष्ट्रपति असद के बारे में ट्रंप ने जिम मैटिस से कहा “लेट्स किल फंकिग किल हिम, लेट्स गो इन, लेट्स किल द फकिंग लॉट ऑफ देम”

वुडवर्ड ने किताब में दावा किया है कि डिफेंस सेक्रेटरी मैटिस ने एक दफा कहा था कि ट्रंप को 5वीं-6ठीं कक्षा में पढ़ने वाले बच्चों की जितनी ही विदेश मामलों की समझ है।

हालांकि अमेरिकी व्हाइट हाउस ने इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए बॉब वुडवर्ड को धूर्त कहा और एक स्टेटमेंट जारी करके किताब की आलोचना की और लिखा “यह किताब कुछ और नहीं बल्कि गढ़ी हुई कहानियां हैं, जिनमें से कई असंतुष्ट पूर्व कर्मचारियों की ओर से कही गई हैं ताकि राष्ट्रपति की छवि को खराब दिखाया जा सके।“

बॉब वुडवर्ड फेमस अमेरिकी पत्रकार हैं। बॉब ने ही साल 1970 में वॉटरगेट स्कैंडल में पूर्व राष्ट्रपति रिचर्ड निक्सन की भूमिका का खुलासा किया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad