Advertisement

18 लाख में बिकी डोनाल्ड ट्रंप की निर्वस्त्र प्रतिमा, जानिए कौन है खरीददार

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की एक निर्वस्त्र प्रतिमा की नीलामी हो गई है। ये प्रतिमा 18 लाख रुपये...
18 लाख में बिकी डोनाल्ड ट्रंप की निर्वस्त्र प्रतिमा, जानिए कौन है खरीददार

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की एक निर्वस्त्र प्रतिमा की नीलामी हो गई है। ये प्रतिमा 18 लाख रुपये में बिकी है। अब इस प्रतिमा को एक संग्रहालय में प्रदर्शनी के लिए रखा जाएगा।

जुलियंस ऑक्शंस हाउस के मुताबिक, यह प्रतिमा ट्रंप की निर्वस्त्र प्रतिमाओं की सीरीज का एक हिस्सा है, जिसे अब एक संग्रहालय में प्रदर्शनी के लिए रखा जाएगा। पीटीआई के मुताबिक, बुधवार को घोषणा करते हुए जुलियंस ऑक्शन ने इसकी नीलामी की बात बताई। इस प्रतिमा में ट्रंप का पेट निकला हुआ दिख रहा है। प्रतिमा खरीदने वाले जैक बैगन्स इसे लॉस एंजिलस के हॉन्टेड म्यूजियम में प्रदर्शनी के लिए रखना चाहते हैं।

ये प्रतिमाएं मिट्टी और सिलिकॉन से बनाई गई हैं

यह प्रतिमा ट्रंप की निर्वस्त्र प्रतिमाओं की एक श्रृंख्‍ाला का हिस्सा है। बाकी चारों प्रतिमाएं जब्त कर ली गईं या नष्ट कर दी गईं। इन प्रतिमाओं को बनाने वाले कलाकार जिंजर ने 2016 में बताया था कि ये प्रतिमाएं मिट्टी और सिलिकॉन से बनाई गई हैं जिनमें प्रत्येक का वजन 80 पाउंड है।

अनुमान थ्‍ाा ‌कि ट्रंप के चुनाव जीतने के बाद बढ़ जाएगी प्रतिमा की कीमत

जुलियंस ऑक्शन के सीईओ डेरेन जुलियन के अनुसार उन्हें पता था कि ट्रंप के चुनाव जीतने के बाद इनकी कीमत कई गुना तक बढ़ जाएगी। इसे कई लोग खरीदने के इच्छुक थे पर वह इसे केवल सार्वजनिक रूप से ही बेचना चाहते थे। इसे जैक बैगन्स ने खरीदा है। बैगन्स इस प्रतिमा को लॉस एंजिलस के हॉन्टेज म्यूजियम में प्रदर्शनी के लिए रखना चाहते हैं।

इन प्रतिमाओं को जब्त कर लिया था

जानकारी के मुताबिक, अगस्त, 2016 में जब ट्रंप राष्ट्रपति पद के लिए अपनी दावेदारी पेश कर रहे थे तब ये प्रतिमाएं लॉस एंजिलिस, सैन फ्रांसिस्को, न्यूयार्क, सियेटल और क्लीवलैंड में सार्वजनिक स्थलों पर प्रदर्शनी के लिए रखी गई थीं। इन प्रतिमाओं को बाद में जब्त कर लिया गया था।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad