Advertisement

रक्षा बंधन से पहले बहनों को बड़ी सौगातः एक तारीख को खाते में 250 रुपये आएंगे, मध्यप्रदेश कैबिनेट का फैसला

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने रक्षा बंधन से पहले बहनों को बड़ी सौगात दी है। मध्यप्रदेश...
रक्षा बंधन से पहले बहनों को बड़ी सौगातः एक तारीख को खाते में 250 रुपये आएंगे, मध्यप्रदेश कैबिनेट का फैसला

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने रक्षा बंधन से पहले बहनों को बड़ी सौगात दी है। मध्यप्रदेश कैबिनेट की बैठक में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने घोषणा की कि सावन माह में प्रत्येक लाडली बहन के खाते में आने वाली एक तारीख को 250 रुपये अंतरित किए जाएंगे। 

यह कदम रक्षाबंधन से पूर्व आया है। गौरतलब है कि 19 अगस्त को देशभर में रक्षाबंधन मनाया जाएगा। ऐसे में लाडली बहनों के लिए मुख्यमंत्री यादव के इस निर्णय को राखी से जोड़कर भी देखा जा रहा है। इसके अलावा सीएम द्वारा एक और जरूरी आदेश दिया गया है।

मुख्यमंत्री ने जनप्रतिनिधियों से आग्रह किया है कि वे लाडली बहनों से राखी भी बंधवाएंगे। बैठक में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा भारतीय संस्कृति में सावन माह का विशेष महत्व है। सावन माह में प्रत्येक लाडली बहन के खाते में आने वाली एक तारीख को ढाई सौ रुपए हस्तांतरित किए जाएंगे।  

प्रदेश की महिलाओं के लिए अच्छी खबर यह भी है कि इस बार लाडली बहना योजना की किस्त के लिए बहनों को इंतजार नहीं करना पड़ेगा। क्योंकि सीएम मोहन यादव इस किस्त को 1 अगस्त 2024 को ही लाडली बहना के खाते में ट्रांसफर करेंगे। 

बता दें कि यह राशि लाड़ली बहनों के लिए शासन की ओर से प्रतिमाह जारी होने वाली 1250 रुपए की राशि से अलग होगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि लाडली बहनों को प्रतिमाह जारी होने वाले 1250 रुपए पूर्वानुसार उनके खाते में जारी किए जाएंगे। मुख्यमंत्री डॉ यादव ने जनप्रतिनिधियों से रक्षाबंधन के पर्व पर सावन माह में अपने-अपने क्षेत्र की बहनों से राखी बंधवाने का आह्वान भी किया।

विदित हो कि मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के दौरान भारतीय जनता पार्टी द्वारा लाडली बहना योजना का खूब प्रचार प्रसार किया गया था। देखा जाए तो पिछले कुछ सालों में महिलाओं के लिए फायदेमंद इस योजना ने अच्छी खासी सुर्खियां भी बंटोरी हैं। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad