Advertisement

सिंधु, साइना ने सिंगापुर ओपन के दूसरे दौर में किया प्रवेश

भारत की दोनों स्टार शटलर पीवी सिंधु और साइना नेहवाल ने बुधवार को सिंगापुर ओपन  बैडमिंटन टूर्नामेंट...
सिंधु, साइना ने सिंगापुर ओपन के दूसरे दौर में किया प्रवेश

भारत की दोनों स्टार शटलर पीवी सिंधु और साइना नेहवाल ने बुधवार को सिंगापुर ओपन  बैडमिंटन टूर्नामेंट के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। दोनो ने महिला एकल स्पर्धा में अपने-अपने प्रतिद्वंद्वियों के साथ सीधे गेम में जीत दर्ज की।

सिंधु ने केवल 27 मिनट में जीता मैच

कोर्ट पर पहले उतरी सिंधु ने इंडोनेशिया की लैनी अलेसांद्रा मैनाकी को सीधे गेमों में हराकर  दूसरे दौर में प्रवेश किया। चौथी वरीयता प्राप्त सिंधु ने महिला एकल के एकतरफा मुकाबले में इंडोनेशिया की अपनी प्रतिद्वंद्वी को केवल 27 मिनट में 21-9, 21-7 से पराजित किया। रियो ओलिंपिक की सिल्वर मेडलिस्ट सिंधु का अगले दौर में डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट से मुकाबला होगा। 

साइना को भी मिली आसान जीत

बाद में, छठी वरीयता प्राप्त साइना ने भी अगले दौर में अपना स्थान तय करने के लिए यूलिया योसेफिन सुसंतो को 21-16, 21-11 से हराया। 2012 के लंदन ओलंपिक में कांस्य जीतने वाली साइना अगले दौर में युवा हमवतन मुग्धा आग्रे और थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग के बीच होने वाले मैच की विजेता से भिड़ेंगी।

एचएस प्रणव और समीर वर्मा भी प्री-क्वार्टरफाइनल में

एचएस प्रणव और समीर वर्मा ने भी प्री-क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया है। पुरुष एकल में प्रणय ने विश्व नंबर 34 ब्राइस लेवरडेज को 11-21, 21-16, 21-18 से हरा दिया है। जबकि, समीर ने विश्व नं 31 सुपन्यु अविहिंग्सनोन को 21-14, 21-6 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है।

पुरुष युगल में भारतीय चुनौती समाप्त

पुरुष युगल में पहले दौर में ही भारतीय चुनौती समाप्त हो गई। मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी की जोड़ी पहले दौर में सिंगापुर के क्वॉलिफायर डैनी बाव क्रिसनांता और कीन हीन लोह से 13-21, 17-21 से हार गई। भारत की अर्जुन एमआर और श्लोक रामचंद्रन की पुरुष युगल जोड़ी को पहले दौर में डेनमार्क के किम एस्ट्रूप और एंडर्स स्कारूप रासमुसेन की डेनमार्क की छठी वरीयता प्राप्त जोड़ी के खिलाफ 11-21, 18-21 से हार का सामना करना पड़ा। नरेंद्रन बालासुब्रमण्यन गीता और राफेल शेरोन की भारतीय पुरुष युगल जोड़ी मुख्य ड्रॉ में जगह बनाने में नाकाम रहीं।

सौरभ शर्मा और अनुष्का पारिख की जोड़ी मिश्रित युगल के पहले ही दौर में हारकर बाहर हो गई थी। उन्हें देचापोल पुआवारानुकरोह और सैपसिरी तारातानाचाई की थाई जोड़ी से 12-21, 12-21 से हार का सामना करना पड़ा था। 

मुख्य ड्रॉ में पहुंचे कश्यप और मुग्धा अग्रे  

भारत के पारूपल्ली कश्यप और मुग्धा अग्रे  ने पहले दिन खेले गये सिंगापुर ओपन  बैडमिंटन टूर्नामेंट में क्रमश: पुरुष और महिला एकल के मुख्य ड्रॉ में जगह बना ली थी। ग्लास्गो राष्ट्रमंडल खेल 2014 के स्वर्ण पदक विजेता कश्यप ने क्वॉलिफिकेशन के अंतिम दौर में जापान के यु इगाराशी को 15-21, 21-16, 22-20 से हराकर मुख्य ड्रॉ में प्रवेश किया था। 

कश्यप ने क्वॉलिफिकेशन के पहले दौर में मलयेशिया के जून वेई चीम को 21-5, 14-21, 21-17 से हराया था। कश्यप पुरुष एकल के मुख्य वर्ग के पहले दौर में बुधवार को डेनमार्क के रासमुस गेम्के से भिड़ेंगे। युवा मुग्धा ने भी महिला एकल क्वॉलिफिकेशन दौर के मैच में अमेरिका की लारेन लैम के खिलाफ पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए 16-21, 21-14, 21-15 की जीत के साथ मुख्य ड्रॉ में जगह बनाई।  मुग्धा बुधवार को मुख्य ड्रॉ के पहले दौर के मुकाबले में थाइलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग से भिड़ेंगी, दोनो में से जो भी जितेगा वो भारत की छठी वरीयता प्राप्त साइना से भीड़ेगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad