Advertisement

क्रिकेट के मैदान में फिर मुन्नाभाई, खरीदी एमसीएल टीम

अभिनेता संजय दत्त के लिए क्रिकेट से लगाव कोई नई बात नहीं है। लेकिन इस बार वह अपनी पत्नी मान्यता के सहयोग से दुबई में होने वाली मास्टर्स चैंपियंस लीग (एमसीएल) के लिए एक टीम खरीदी है। दरअसल, संजय दत्त अभी जेल में हैं और उनका कारोबार मान्यता ही संभाल रही है।
क्रिकेट के मैदान में फिर मुन्नाभाई, खरीदी एमसीएल टीम

एमसीएल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले खिलाड़ियों की एक नई लीग है जो संभवतः अगले साल से शुरू होगी। इसमें आप पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग के अलावा ब्रायन लारा, ग्रीम स्मिथ और अपने जमाने के कई अन्य दिग्गज खिलाड़ियों को फिर से अपने जलवे बिखेरते देख सकते हैं। इसी सिलसिले में ये सभी क्रिकेटर अभी दुबई में थे।

संजय दत्त का क्रिकेट प्रेम सुपर फाइट लीग से स्पष्ट हो चुका है जब उन्होंने शिल्पा शेट‍्टी और उनके पति राज कुंद्रा के साथ मिलकर टीम के लिए सन 2012 में निवेश किया था। संजय दत्त अगले साल तक कैदी की सजा पूरी कर लेंगे और जब तक वह जेल से बाहर नहीं आते, उनकी इस टीम का प्रबंधन सीएए क्वान नामक कंपनी संभालेगी।

मान्यता का कहना है कि खेल के प्रति अन्य भारतीयों की तरह हमारी भी दिलचस्पी रही है और संजय तो बचपन से ही खेल के दीवाने रहे हैं। हम एक ऐसी टीम बनाना चाहते हैं जिसमें सहवाग, ब्रायन लारा, जैक कैलिस जैसे दिग्गज बल्लेबाज हों। हमें पूरा विश्वास है कि एमसीएल एक अनूठी अवधारणा होगी और इसमें हमारा निवेश बहुमूल्य साबित होगा। संजय दत्त के अलावा महेंद्र सिंह धोनी के अच्छे मित्र तथा मैनेजर अरुण पांडेय ने भी एमसीएल फ्रेंचाइजी में टीम खरीदी है। अरुण पांडेय रीति स्पोट्र्स नामक कंपनी चलाते हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad