Advertisement

अगर हम महिला टी-20 विश्व कप जीतते हैं तो यह बड़ी उपलब्धि होगी: हरमनप्रीत कौर

एकदिवसीय विश्व कप खिताब जीतने से मामूली अंतर से चूकने वाली भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर...
अगर हम महिला टी-20 विश्व कप जीतते हैं तो यह बड़ी उपलब्धि होगी: हरमनप्रीत कौर

एकदिवसीय विश्व कप खिताब जीतने से मामूली अंतर से चूकने वाली भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कहा कि उनका ध्यान इस सप्ताह शुरु हो रहे आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप की ट्राफी उठाने पर है जिसके लिए टीम शीर्ष दावेदारों में से एक है। भारतीय महिला टीम 2017 में एकदिवसीय विश्व कप खिताब के काफी करीब पहुंच कर फाइनल में मेजबान इंग्लैंड से नौ रन से हार गई थी।

हमारी टीम दिन-प्रतिदिन मजबूत हो रही है

हरमनप्रीत ने कहा कि भारतीय टीम पिछले तीन वर्षों के अनुभव का पूरा इस्तेमाल करने की कोशिश करेगी। उन्होंने तारोंगा चिड़ियाघर में कप्तानों के लिए रखे गए मीडिया कार्यक्रम में कहा, “हमारी टीम दिन-प्रतिदिन मजबूत हो रही है, हर कोई सकारात्मक है।” भारतीय कप्तान ने कहा, अगर हम जीतते है तो यह बड़ी उपलब्धि होगी, 2017 में हमें जो प्रतिक्रिया मिली उससे मैं आश्चर्यचकित थी। मेरे माता-पिता ने इस बारे में मुझे नहीं बताया था, क्योंकि वे नहीं चाहते थे कि हम पर किसी तरह का दबाव आए। हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे।

अभ्यास मैच भी खेले जाएंगे

टूर्नामेंट के मुख्य मुकाबले शुरू होने से पहले 15 से 20 फरवरी के बीच 10 अभ्यास मैच भी खेले जाएंगे। हर टीम को दो-दो मैच खेलने का मौका मिलेगा। विश्व कप का पहला मुकाबला 21 फरवरी को सिडनी में मेजबान ऑस्ट्रेलिया और भारतीय महिला टीम के बीच खेला जाएगा। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और भारत के बीच भी एक त्रिकोणीय सीरीज खेली गई थी, इस अनुभव का फायदा निश्चित तौर पर हरमप्रीत की टीम को मिलेगा।

टीम के मैच

इस बार विश्व कप के ग्रुप ए में भारत, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, श्रीलंका और बांग्लादेश की टीम हैं तो वहीं दूसरे ग्रुप में इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, पाकिस्तान, थाईलैंड और वेस्टइंडीज हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड कप का उद्घाटन मुकाबला खेलने के बाद भारतीय महिलाएं अपने दूसरे मैच में बांग्लादेश से टकराएंगी। तीसरा मैच न्यूजीलैंड से 27 फरवरी को होगा। इसके बाद 29 फरवरी को श्रीलंका की टीम भारतीय टीम से मुकाबला करेगी। पांच मार्च को सिडनी में सेमीफाइनल मुकाबले होंगे तो वहीं टुर्नामेंट का फाइनल रविवार आठ मार्च को विश्व महिला दिवस के मौके पर होगा।

भारतीय टीम:

तानिया भाटिया (विकेटकीपर) , हरलीन देओल, राजेश्वरी गायकवाड़, रिचा घोष, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), वेदा कृष्णामूर्ति, स्मृति मंधाना, शिखा पांडेय, अरुंधति रेड्डी, जेमिमा रॉड्रिग्ज, दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्रकार, शेफाली वर्मा, पूनम यादव, राधा यादव

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad