Advertisement

आईपीएलः कोलकाता को हरा मुंबई के हौंसले बुलंद

मुंबई इंडियंस ने एक और कांटे की टक्कर और रोमांचक मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स को पांच रन से हराकर प्ले-आॅफ में बने रहने की उम्मीद बरकरार रखी है।
आईपीएलः कोलकाता को हरा मुंबई के हौंसले बुलंद


आखिरी दो ओवरों में कोलकाता को जीत के लिए सिर्फ 24 रन की जरूरत थी। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दोनों टीमों के समर्थक सांसें रोक बैठे थे लेकिन लसिथ मलिंगा और पोलार्ड ने सधी गेंदबाजी कर कोलकाता को लक्ष्य से पांच रन पहले ही रोकने में सफलता पा ली। पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई की टीम ने चार विकेट खोकर 171 रन बनाए। सीमंस (14) और पार्थिव पटेल (21) की खराब शुरुआत के बाद कप्तान रोहित शर्मा (21 गेंद पर 30) ने टिककर खेलने की कोशिश की लेकिन रायडू (2) जल्द ही उनका साथ छोड़ दिया। गनीमत रही कि इसके बाद पोलार्ड (38 पर 33) की संयमित पारी और हार्दिक पंड्या (31 पर 61) की धुआंधार पारी ने टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया। कोलकाता के शाकिब अल हसन को पार्थिव और रायडू के विकेट मिले जबकि मोर्केल को सीमंस और सुनील नरेन को रोहित शर्मा के। हसन ने चार ओवर में 22 रन ही दिए।
कोलकाता के राॅबिन उथप्पा (25) और कप्तान गौतम गंभीर (38) ने धमाकेदार आगाज कर मुंबई को अपने इरादे स्पष्ट कर दिए थे लेकिन छठे ओवर में हरभजन सिंह की चैथी गेंद पर उथप्पा ने मलिंगा को कैच थमा दिया। इसके बाद मनीष पांडे एक रन बनाकर ही रन आउट हो गए। यूसुफ पठान (37 गेंद पर 52) ने आखिरी क्षण तक संघर्ष करते हुए टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचा दिया था। लेकिन दूसरे छोर से पीयूष चावला गेंद बर्बाद करते रहे। 19वें ओवर में मलिंगा की पहली ही गेंद पर छक्का जड़ने की कोशिश में यूसुफ के आउट होते ही टीम पर दबाव बढ़ गया।  आखिरी ओवर में उमेश यादव और चावला 12 रन भी नहीं बना पाए और टीम लक्ष्य से पांच रन पीछे ही रह गई। इस जीत के साथ मुंबई इंडियंस एक बार फिर अंक तालिका में चैथे स्थान पर प्ले-आॅफ की दौड़ में शामिल हो गई है। आठ चैके और दो छक्के लगाकर 61 रन बनाने वाले हार्दिक पंड्या को मैन आॅफ द मैच का खिताब मिला।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad