Advertisement

पेस, बोपन्ना की आसान जीत, भारत डेविस कप प्ले आफ में

अनुभवी खिलाड़ी लिएंडर पेस और रोहन बोपन्ना ने शनिवार को चंडीगढ़ में सियोंग चान होंग और हांग चुंग को सीधे सेटों में पराजित कर भारत को डेविस विश्व ग्रुप प्ले आफ में पहुंचाने में मदद की। इस जीत से मेजबान टीम ने एशिया ओसनिया ग्रुप एक मुकाबले में 3-0 की अजेय बढ़त बना ली।
पेस, बोपन्ना की आसान जीत, भारत डेविस कप प्ले आफ में

भारतीय जोड़ी ने चंडीगढ़ क्लब के घसियाले कोर्ट पर दबदबा बनाते हुए मेहमान खिलाडि़यों को एक घंटे 41 मिनट में 6 - 3, 6 - 4, 6 - 4 से शिकस्त दी। साकेत मायनेनी और रामकुमार रामनाथन ने शुक्रवार को अपने एकल मुकाबलों में जीत दर्ज कर भारत को 2- 0 से आगे कर दिया था। रियो ओलंपिक जाने वाली पेस और बोपन्ना की जोड़ी को कोरियाई खिलाडि़यों से कोई चुनौती नहीं मिली। रियो जाने से पहले इस जोड़ी का यह एकमात्र प्रतिस्पर्धी मैच था। कोरियाई खिलाडि़यों ने तीसरे सेट में पेस की सर्विस ब्रेक करने में सफलता हासिल की लेकिन वे भारतीय खिलाडि़यों को कोई चुनौती नहीं दे सके। फिर भी खेल प्रशंसकों को भारतीय जोड़ी का यह मुकाबला काफी पंसद आया।

कप्तान आनंद अमृतराज इस बात से खुश होंगे कि घसियाले कोर्ट पर खेलने पर उनका विचार टीम के लिये कारगर रहा। शुक्रवार और शनिवार सुबह बारिश नहीं आयी जिससे कोर्ट बेहतर था जिस पर अच्छा उछाल मिल रहा था। शुरूआती गेम में बोपन्ना ने दो डबल फाल्ट की, इसके अलावा उन्होंने पूरे मैच के दौरान चुंग और होंग को 200 किमी प्रति घंटे की रफ्तार की सर्विस से परेशान करना जारी रखा। भारतीय खिलाडि़यों के दबदबे का अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता था कि उन्होंने अपनी सर्विस पर केवल 17 अंक ही गंवाये। पहले सेट में बोपन्ना ने एक अंक गंवाया जबकि दूसरे सेट में पेस ने अपनी सर्विस पर केवल दो अंक गंवाये। इन 17 में से उन्होंने 10 अंक तीसरे सेट में गंवाये, शायद इसलिये क्योंकि वे थोड़ा ज्यादा आत्ममुग्ध हो गये थे। पहले सेट में भारतीय खिलाडि़यों ने आठवे गेम में होंग की सर्विस तोड़ी। पेस ने वाली विनर से टीम के लिये दो मौके जुटाये और बोपन्ना ने एक अन्य विनर से पहला सेट अपने नाम किया। भारतीय जोड़ी ने तीसरे सेट के पहले गेम में चुंग की सर्विस तोड़ी। बोपन्ना ने चौथे गेम में ब्रेक का मौका बचाया, जिसके बाद पेस छठे पर सर्विस गंवा बैठे। लेकिन घरेलू खिलाडि़यों ने तुरंत ही विपक्षी खिलाड़ी की सर्विस तोड़कर 10वें गेम में ही सेट अपने नाम कर लिया।

एजेंसी

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad