Advertisement

बड़ी स्क्रीनों पर चौबीसों घंटे दिखाये जायेंगे ओलंपिक खेल : गोयल

रियो ओलंपिक के लिये भारतीय दल को शुभकामनायें देते हुए खेलमंत्री विजय गोयल ने गुरुवार को बताया कि पांच अगस्त से शुरू हो रहे ओलंपिक के दौरान दिल्ली और राष्टीय राजधानी क्षेत्र में अहम स्थानों पर बड़ी स्क्रीनों पर चौबीसों घंटे ये खेल दिखाये जायेंगे।
बड़ी स्क्रीनों पर चौबीसों घंटे दिखाये जायेंगे ओलंपिक खेल : गोयल

खेल मंत्रालय का प्रभार संभालने के बाद पहली बार मीडिया से रूबरू गोयल ने कहा,  ओलंपिक का माहौल बनाने के लिये पांच से 21 अगस्त तक होने वाले इन खेलों के दौरान दिल्ली एनसीआर में कई जगहों पर बड़ी स्क्रीनें लगाई जायेंगी। इनमें कनाट प्लेस का सेंटल पार्क, चांदनी चौक शामिल है। इन पर चौबीसों घंटे ओलंपिक खेल दिखाये जायेंगे। उन्होंने कहा,  मेरे लिये यह गर्व की बात है कि रियो ओलंपिक से ठीक पहले मुझे खेल मंत्री बनाया गया है। इस बार खेल मंत्रालय और भारतीय ओलंपिक संघ ने मिलकर बेहतरीन तैयारी कराई है और सभी राष्ट्रीय खेल महासंघों से पूरा सहयोग मिला है। उन्होंने कहा,  खेल मंत्रालय की टारगेट ओलंपिक पोडियम (टीओपी) परियोजना के तहत खिलाडि़यों को देश-विदेश में अभ्यास और कोचिंग की सर्वश्रेष्ठ सुविधायें मुहैया कराई गई हैं।

भारत का सबसे बड़ा 122 सदस्यीय दल इन खेलों की 40 स्पर्धाओं में भाग लेगा। गोयल ने हालांकि पदकों की संभावना के बारे में कयास लगाने से इनकार किया। उन्होंने कहा , मुझसे यह मत पूछिये कि कितने पदक मिलेंगे। मैं इतना जरूर कह सकता हूं कि हमारे खिलाडि़यों और कोचों ने काफी मेहनत की है और प्रदर्शन अच्छा होगा। गोयल ने कहा , सिर्फ पदक जीतना हमारा मकसद नहीं है बल्कि हम ओलंपिक को घर-घर तक पहुंचाना चाहते हैं। इसके लिये कई परियोजनाओं पर काम चल रहा है।

एजेंसी

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad