Advertisement

प्रेसिडेंट्स कपः मैरी कॉम, सिमरनजीत ने जीते स्वर्ण पदक, भारतीय बॉक्सरों को 9 पदक मिले

छह बार की वर्ल्ड चैम्पियन बॉक्सर मैरी कॉम (51 किग्रा) और 2018 वर्ल्ड चैंपियनशिप ब्रोंज विनर सिमरनजीत कौर (60...
प्रेसिडेंट्स कपः मैरी कॉम, सिमरनजीत ने जीते स्वर्ण पदक, भारतीय बॉक्सरों को 9 पदक मिले

छह बार की वर्ल्ड चैम्पियन बॉक्सर मैरी कॉम (51 किग्रा) और 2018 वर्ल्ड चैंपियनशिप ब्रोंज विनर सिमरनजीत कौर (60 किग्रा) ने 23वें प्रेसिडेंट्स कप में स्वर्ण पदक जीते। प्रतियोगिताओ में भारतीय बॉक्सरों ने कुल नौ पदक जीते।

मैरी कॉम ने ऑस्ट्रेलिया की एप्रिल फ्रैंक्स को हराया

रविवार को इंडोनेशिया के लाबुआन बाजो में हुए फाइनल मुकाबले में मैरी कॉम ने ऑस्ट्रेलिया की एप्रिल फ्रैंक्स को 5-0 से हराया। मैरीकॉम ने इस साल मई में इंडिया ओपन बॉक्सिंग टूर्नामेंट में भी स्वर्ण जीता था। हालांकि, इसके बाद उन्होंने एशियन चैम्पियशिप में हिस्सा नहीं लिया था। उन्होंने प्रेसिंडेट कप में ओलंपिक की तैयारियों के लिए हिस्सा लिया।

वुमन्स वर्ल्ड बॉक्सिंग चैम्पियनशिप 7 सितंबर से 21 सितंबर तक रूस में होगी। मैरीकॉम की नजर 2020 टोक्यो ओलंपिक में क्वालिफाई करने पर होगी। मैरीकॉम ने 2012 लंदन ओलंपिक में कांस्य पदक जीता था। एशियन गेम्स में उनके नाम एक स्वर्ण और एक कांस्य पदक है। कॉमनवेल्थ गेम्स में भी उन्होंने एक स्वर्ण जीता है।

यह पदक मेरे और देश के लिए : मैरीकॉम

मैरीकॉम ने ट्वीट किया, ‘‘प्रेसिडेंट्स कप में यह स्वर्ण पदक मेरे और देश के लिए है। जीतने का मतलब है कि आप आगे जाने के लिए तैयार हैं। आप कड़ी मेहनत करते हैं। किसी और की तुलना में अधिक प्रयास करते हैं। मैं अपने सभी कोच, सहयोगी स्टाफ, किरण रिजिजू और साई का धन्यवाद करती हूं।’’

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad