Advertisement

वानखेड़े में भारत-वेस्टइंडीज के पहले टी-20 पर संशय बरकरार, मुंबई पुलिस ने सुरक्षा देने से किया इनकार

भारत और वेस्टइंडीज के बीच अगले महीने होने वाले तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच छह दिसंबर को मुंबई के...
वानखेड़े में भारत-वेस्टइंडीज के पहले टी-20 पर संशय बरकरार, मुंबई पुलिस ने सुरक्षा देने से किया इनकार

भारत और वेस्टइंडीज के बीच अगले महीने होने वाले तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच छह दिसंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाना है। अब इस मैच के खेले जाने पर सस्पेंस पैदा हो गया है। मुंबई पुलिस ने मुबंई क्रिकेट एसोसिएशन से कहा है कि वो इस मैच के लिए सुरक्षा उपलब्ध कराने में सक्षम नहीं है। पुलिस के द्वारा दिए गए इस तरह के बयान के बाद इस मैच को वहां खेला जाएगा या नहीं ये अब तक आधिकारिक तौर पर साफ नहीं हो पाया है। 

एक ही दिन में हैं दो बड़े आयोजन

छह दिसंबर को बाबरी मस्जिद ढहाए जाने की बरसी और बाबा साहब अंबेडकर की पुण्यतिथि है। बाबा साहब के लाखों अनुयायी इस दौरान शहर में होने वाले कार्यक्रम में शामिल होंगे। लिहाजा मुंबई पुलिस हाईअलर्ट पर रहेगी। ऐसे में इसी दिन देश की आर्थिक राजधानी में होने वाले भारत-वेस्टइंडीज के बीच पहले टी-20 में खतरे के बादल मंडराने लगे हैं। एक ही दिन पर दो बड़े आयोजन के लिए मुंबई पुलिस सुरक्षा देने में शायद सक्षम नहीं हो पाएगी।

बीसीसीआई ने अभी आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा

छह दिसंबर को मुंबई में होने वाले पहले टी-20 मैच को अब तक पुलिस ने सिक्योरिटी कवर की गारंटी नहीं दी है। इसको लेकर मैच पर संशय है। मीडिया से बात करते हुए मुंबई पुलिस के एक आला अफसर ने कहा कि कानून-व्यवस्था के लिहाज से यह हमारे लिए बहुत अहम दिन है। हम इस मैच के लिए सिक्योरिटी कवर नहीं दे पाएंगे। हालांकि पुलिस की तरफ से सुरक्षा नहीं देने की बात पर मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन या फिर बीसीसीआई की तरफ से अब तक कुछ आधिकारिक तौर पर नहीं कहा गया है कि मैच मुंबई में कराया जाएगा या नहीं। 

निजी सुरक्षा कंपनियों की सेवाएं भी ले सकते हैं

मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) के सूत्रों ने कहा कि अंतिम फैसला पुलिस के आला अफसरों से बातचीत के बाद ही किया जाएगा। दोनों पक्षों के बीच बुधवार को एक मीटिंग हो चुकी है। मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के पास एक विकल्प निजी सुरक्षा कंपनियों की सेवाएं लेने का भी है। पिछले साल भी सुरक्षा कारणों से वानखेड़े स्टेडियम का मैच ब्रेबोर्न स्टेडियम में शिफ्ट किया गया था।

एक हजार पुलिसकर्मियों की आवश्यकता पड़ती है

सूत्रों के मुताबिक, अंतरराष्ट्रीय मैच के लिए करीब एक हजार पुलिसकर्मियों की आवश्यकता होगी। वानखेड़े स्टेडियम में पिछली बार इंटरनेशनल मैच दिसंबर 2017 में श्रीलंका के खिलाफ आयोजित किया गया था। विंडीज टीम भारत दौरे में तीन वन-डे और इतने ही टी-20 खेलेगी। शुरुआत वानखेड़े स्टेडियम में टी-20 से होने वाली है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad