Advertisement

आईपीएल में दर्शको के बगैर भी खेलने को तैयार हैं सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी पैट कमिंस

इंडियन प्रीमियर लीग के सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी ऑस्ट्रेलियाई टीम के तेज गेंदबाज पैट कमिंस को उम्मीद...
आईपीएल में दर्शको के बगैर भी खेलने को तैयार हैं सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी पैट कमिंस

इंडियन प्रीमियर लीग के सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी ऑस्ट्रेलियाई टीम के तेज गेंदबाज पैट कमिंस को उम्मीद है कि कोरोना वायरस महामारी के बावजूद इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल का 13वां सीजन होगा। पैट कमिंस का कहना है कि वह प्रशंसकों के बिना भी आईपीएल में खेलने के लिए तैयार हैं, और अगर ऐसा होता है तो ये कोविड-19 महामारी द्वारा तबाह दुनिया में सामान्यता की भावना लाने में भी मदद करेगा। भले ही लोग मैदान में इसे देखने ना आएं पर वे अपने घर में  टीवी पर तो इसका लुत्फ उठा ही सकते हैं।

आइपीएल 2020 पहले 29 मार्च से शुरू होना था, लेकिन कोरोना वायरस की वजह से इस लीग को 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया गया। वहीं, 15 अप्रैल से भी ये लीग शुरू नहीं होगी, क्योंकि 14 अप्रैल तक देशभर में लॉकडाउन है। ऐसे में ये लीग आगे भी स्थगित होगी। बावजूद इसके पैट कमिंस को लगता है कि कोरोना वायरस की महामारी की स्थिति में सुधार होगा और आइपीएल की शुरुआत होगी।

मोटी रकम में केकेआर ने खरीदा है

बीबीसी के पॉडकास्ट में यह पूछे जाने पर कि क्या वह प्रशंसकों के बिना गेम का समर्थन करेंगे, कमिंस ने कहा, बेशक- जो भी कोशिश क्रिकेट और उन बड़े आयोजनों को सुरक्षित रूप से खेलने में हो, मैं उसके लिए तैयार हूं। कमिंस ने कहा कि उन्हें पूरी उम्मीद है की लीग आयोजित की जाएगी। हालांकि यह देखना बड़ा आश्चर्यचकित होगा यदि यह और जल्द हो जाती है।

पैट कमिंस इसलिए भी आईपीएल खेलने के लिए बेताब हैं, क्योंकि उनको 15.50 करोड़ रुपये की मोटी रकम में कोलकाता नाइट राइडर्स यानी केकेआर ने खरीदा है। यह आईपीएल के 12 साल के इतिहास में सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी हैं जिनको इतनी रकम एक आईपीएल सीजन के लिए मिलने वाली थी, लेकिन अभी कुछ कहा नहीं जा सकता, क्योंकि लीग पर कोरोना वायरस के बादल मंडरा रहे हैं।

टीवी पर उठा सकते हैं लुत्फ

पैट कमिंस ने कहा कि हर किसी की पहली प्रथामिकता फिलहाल सुरक्षा है और दूसरा स्थितियों का सामान्य होना। ऐसे में दर्शकों की गैरमौजूदगी में आईपीएल का आयोजन दुर्भाग्य पूर्ण होगा लेकिन वो टीवी पर तो इसका लुत्फ उठा सकते हैं। उन्होंने दर्शकों के बगैर आईपीएल के आयोजन के बारे में कहा, ये बेहद अलग अनुभव होगा। जब भी कोई आपसे भारत में क्रिकेट खेलने की चर्चा करता है तो आपके जहन में पहली बात दर्शकों की बड़ी संख्या आती है। वो हर गेंद, हर छक्के और विकेट का जश्न मनाते हैं। ये ऐसा माहौल है जिसमें हमें खेलना पसंद है। हालांकि सभी को दर्शकों के बगैर आईपीएल का आयोजन शुरुआत में अटपटा लगेगा लेकिन बावजूद इसके यह फिर भी एक बेहतरीन टूर्नामेंट साबित होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad