Advertisement

भारत टीम के अंतरिम कोच बने शास्त्री

पूर्व कप्तान रवि शास्त्री को 10 जून से शुरू हो रहे बांग्लादेश दौरे के लिए आज भारतीय क्रिकेट टीम का अंतरिम कोच बनाया गया।
भारत टीम के अंतरिम कोच बने शास्त्री

शास्त्री इस साल विश्व कप के दौरान भारतीय टीम के निदेशक थे। उन्हें अंतरिम तौर पर कोच बनाया गया है चूंकि बीसीसीआई ने डंकन फ्लेचर के जाने के बाद अभी पूर्णकालिक कोच पर फैसला नहीं लिया है। बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर ने कहा, ‘बीसीसीआई अध्यक्ष जगमोहन डालमिया ने रवि शास्त्री को भारतीय टीम का अंतरिम कोच बनाया है। यह व्यवस्था बांग्लादेश दौरे के लिए है। इसके बाद कोई फैसला लिया जाएगा।’

भारतीय टीम बांग्लादेश दौरे पर एक टेस्ट और तीन वनडे मैच खेलेगी। शास्त्री ने भारत के लिए 80 टेस्ट और 150 वनडे खेले हैं और 1983 विश्व कप विजेता भारतीय टीम के सदस्य भी थे।

वह 2007 में क्रिकेट मैनेजर के तौर पर भारतीय टीम के साथ बांग्लादेश गए थे जब ग्रेग चैपल ने विश्व कप में खराब प्रदर्शन के बाद मुख्य कोच के पद से इस्तीफा दे दिया था। अन्य सहयोगी स्टाफ में संजय बांगड़ और भरत अरुण बल्लेबाजी और गेंदबाजी कोच बने रहेंगे। आर. श्रीधर भी फील्डिंग कोच होंगे जबकि बिश्वरूप डे प्रशासनिक मैनेजर होंगे। बांगड़, अरुण और श्रीधर पिछले साल इंग्लैंड दौरे के वनडे चरण के बाद से टीम के साथ हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad