Advertisement

राहुल द्रविड़ ने अपना नुकसान करके साथियों के लिए ये बड़ा काम किया

जब भारत की अंडर-19 क्रिकेट टीम ने वर्ल्ड कप जीता था तो हर तरफ कोच राहुल द्रविड़ की चर्चा थी। द्रविड़...
राहुल द्रविड़ ने अपना नुकसान करके साथियों के लिए ये बड़ा काम किया

जब भारत की अंडर-19 क्रिकेट टीम ने वर्ल्ड कप जीता था तो हर तरफ कोच राहुल द्रविड़ की चर्चा थी। द्रविड़ लगातार जीत का क्रेडिट अपने सपोर्टिंग स्टाफ को दे रहे थे। अब उन्होंने फिर से ऐसा काम किया है, जिससे पता चलता है कि लोग द्रविड़ की इज्जत क्यों करते हैं।

उन्होंने यह काम खुद का नुकसान करके कराया है। अंडर-19 टीम के वर्ल्ड कप जीतने पर उन्हें 50 लाख रुपये मिल रहे थे, जबकि अन्य को 25-25 लाख ही। इस बारे में द्रविड़ का कहना था कि इस जीत में जितनी भूमिका उनकी है उतनी ही सपॉर्ट स्टाफ की भी। सभी को बराबर पैसे मिलने चाहिए।

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, अब बीसीसीआई ने उनकी अपील मंजूर कर दी है। बीसीसीआई ने पहले घोषणा की थी कि हेड कोच राहुल द्रविड़ को 50 लाख रुपये, सपोर्ट स्टाफ को 20 लाख रुपये और खिलाड़ियों को 30 लाख रुपए दिए जाएंगे, लेकिन अब इसे बदल दिया गया है।

अब हेड कोच द्रविड़ और सपॉर्ट स्टाफ दोनों को 25-25 लाख रुपये मिलेंगे। राहुल द्रविड़ की अपील का फायदा पूर्व ट्रेनर राजेश सावंत की फैमिली को हुआ है, जिनका पिछले साल निधन हो गया था।

कोच राहुल द्रविड़ ने बीसीसीआई से अपील की थी कि सभी को समान राशि मिलनी चाहिए। इसके लिए चाहे तो उनके पैसे कम कर दिए जाएं। उनकी इस अपील से बीसीसीआई के कई अधिकारी हैरान थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad