Advertisement

क्विंटन डिकाक का नहीं खेलना दिल्ली डेयरडेविल्स के लिये बड़ा नुकसान : द्रविड़

दिल्ली डेयरडेविल्स के कोच राहुल द्रविड़ ने गुरुवार को स्वीकार किया कि क्विंटन डिकाक और जेपी डुमिनी जैसे अनुभवी खिलाडि़यों के नहीं खेलने से आगामी आईपीएल में टीम के संतुलन और संयोजन पर असर पड़ेगा।
क्विंटन डिकाक का नहीं खेलना दिल्ली डेयरडेविल्स के लिये बड़ा नुकसान : द्रविड़

डुमिनी निजी कारणों से नहीं खेल रहे हें जबकि डिकाक की उंगली में फ्रेक्चर है। द्रविड़ ने दिल्ली डेयरडेविल्स अकादमी मैदान पर बातचीत में कहा,  डुमिनी और डिकाक जैसे खिलाडि़यों का नहीं खेलना वाकई बड़ा झटका है। यदि ये बातें नीलामी से पहले होती तो आसान रहता क्योंकि फिर बेहतर रणनीति बनाई जा सकती थी लेकिन अब क्या कर सकते हैं। हमारे पास सैम बिलिंग्स जैसे प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं और उम्मीद है कि वे अच्छा प्रदर्शन करेंगे। पिछले आईपीएल में डिकाक ने दिल्ली के लिये सर्वाधिक रन बनाये थे।

द्रविड़ ने कहा,  हमारे पास एंडरसन और एंजेलो मैथ्यूज जैसे हरफनमौला हैं और उम्मीद है कि वे जेपी की कमी पूरी करेंगे। लेकिन क्विंटन का नहीं खेलना बड़ा नुमसान है क्योंकि वह हमारा प्रमुख बल्लेबाज था। हमने उसे इस सत्र के लिये तैयार किया था।

उन्होंने यह भी उम्मीद जताई कि भारत के श्रेयस अय्यर, करूण नायर, संजू सैमसन और रिषभ पंत अच्छा खेलेंगे।

पंत के बारे में पूछने पर द्रविड़ ने कहा, उम्मीद है कि वह पिछले साल से बेहतर खेलेगा। मैं यह नहीं कहूंगा कि वह अकेला हमारा एक्स फैक्टर है। हमारे पास करूण, संजू,  श्रेयस और तारे जैसे खिलाड़ी हैं।

द्रविड़ ने कहा कि उनकी टीम बेहतर रणनीति बनाकर युवाओं को अधिक मौके देगी। उन्होंने कहा,  हम बेहतर रणनीति बनाकर युवा खिलाडि़यों को अधिक मौके देंगे। आईपीएल में खिलाडि़यों का रोटेशन जरूरी है ताकि वे तरोताजा बने रहें।

द्रविड़ का यह भी मानना है कि जहीर खान के फैसले से टीम संतुलन पर असर नहीं पड़ेगा क्योंकि यह पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज कइयों के लिये प्रेरणा है। उन्होंने कहा,  हमारी टीम में कई युवा है और हमें जहीर की जरूरत है क्योंकि उसके पास अपार अनुभव है। आईपीएल जैसे टूर्नामेंट में इसकी जरूरत है। वह युवाओं के लिये प्रेरणास्रोत भी है।

भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad