Advertisement

भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच: हेलमेट पहन मैदान पर उतरे अंपायर वार्ड

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कैनेबरा में चल रहे वनडे मैच में अंपायर हेलमेट पहनकर अंपायरिंग करते नजर आए। पिछले दिनों भारत में एक मैच के दौरान चोट लगने की वजह से अस्पताल में भर्ती हुए अंपायर जान वार्ड को बुधवार को दोनों देशों के बीच खेले जा रहे मैच में हेलमेट पहन कर अंपायरिंग करनी पड़ी।
भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच: हेलमेट पहन मैदान पर उतरे अंपायर वार्ड

कैनेबरा में खेले जा रहे सीरीज के चौथे वनडे में एक अजीबोगरीब नजारा देखने को मिला, जिससे दर्शक समेत खिलाड़ी भी थोड़ी देर के लिए आश्चर्य में रह गए। दरअसल मैच दौरान आस्ट्रेलियाई पारी के छठे ओवर में इंग्लैंड के अंपायर रिचर्ड केटेलबरो को आरोन फिंच की एक शॉट से दाहिने पैर में चोट लगने की वजह से चिकित्सा सहायता लेने के लिए मैदान से बाहर जाना पड़ा। इसके बाद मैदान पर दूसरे अंपायर पॉल विल्सन का साथ देने जॉन वार्ड उतरे और उन्होंने अपने सर पर एक हेलमेट पहन रखा था। वार्ड को देखकर वहां मौजूद सभी आश्चर्य में पड़ गए। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ऐसा पहली बार हुआ जब किसी अंपायर ने मैच में हेलमेट पहनकर अंपायरिंग कराई। हालांकि इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई टी-20 लीग, बिग बैश के दौरान ऐसा नजारा देखने को मिल चुका है जब पर्थ स्कॉर्चर्स और मेलबर्न रेनेगेड्स के बीच एक मैच में अंपायर गेरार्ड अबूद हेलमेट पहने मैदान में नजर आए थे।

 

वार्ड को पिछले साल दिसंबर में विजय हजारे ट्रॉफी मैच के दौरान सिर में चोट लगने से अस्पताल में भर्ती होना पड़ा था। वह अंपायरों के आदान-प्रदान कार्यक्रम के तहत उस टूर्नामेंट के लिए भारत आए थे। टी20 क्रिकेट की शुरुआत के बाद से क्रिकेट मैच के दौरान अब बल्लेबाज काफी तेज ज्यादा तेज शॉट लगाने लगे हैं। क्रिकेट का खेल अब और भी आक्रामक हो गया है।

 

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad