Advertisement

आईपीएल: पुणे ने मुंबई इंडियंस को नौ विकेट से हराया

गेंदबाजों के कमाल के बाद अजिंक्य रहाणे के अर्धशतक से आईपीएल में पदार्पण कर रही राइजिंग पुणे सुपर जाइंट्स ने लीग के नौवें सत्र के पहले मैच में आज यहां एकतरफा मुकाबले में गत चैम्पियन मुंबई इंडियन्स को नौ विकेट से हराकर जीत के साथ आगाज किया।
आईपीएल: पुणे ने मुंबई इंडियंस को नौ विकेट से हराया

मुंबई के 122 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पुणे की टीम ने अजिंक्य रहाणे के नाबाद 66 के अलावा फाफ डुप्लेसिस के 34 और केविन पीटरसन के 14 गेंद में नाबाद 21 के साथ उनकी पहले और दूसरे विकेट की क्रमश: 78 और 48 रन की अटूट साझेदारियों की बदौलत 32 गेंद शेष रहते एक विकेट पर 126 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की। रहाणे ने 42 गेंद की अपनी पारी में सात चौके और तीन छक्के जड़े।

इससे पहले मिशेल मार्श (21 रन देकर दो) और इशांत शर्मा (36 रन देकर दो) की अगुआई में गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन से सुपर जाइंट्स ने मुंबई इंडियन्स को आठ विकेट पर 121 रन पर रोक दिया। हरभजन सिंह 30 गेंद में नाबाद 45 रन की पारी खेलकर मुंबई को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। उनके अलावा अंबाती रायुडू (22) और आर विनय कुमार (12) ही दोहरे अंक में पहुंच पाए। हरभजन ने 30 गेंद का सामना करते हुए सात चौके और एक छक्का जड़ा जिससे मुंबई ने अंतिम तीन ओवर में 41 रन जोड़े। हरभजन और विनय कुमार ने आठवें विकेट के लिए पारी की सर्वश्रेष्ठ 28 रन की साझेदारी की।

पुणे की टीम की ओर से रजत भाटिया और लेग स्पिनर मुरूगन अश्विन ने किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में क्रमश: 10 और 16 रन देकर एक एक विकेट चटकाया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पुणे की टीम को रहाणे और डुप्लेसिस ने तूफानी शुरूआत दिलाई। रहाणे ने तेज गेंदबाज मिशेल मैकलेनाघन की पारी की पहली गेंद पर चौके के साथ खाता खोला जबकि अंतिम गेंद को भी बाउंड्री के दर्शन कराए।

डुप्लेसिस ने भी जसप्रीत बुमराह पर चौके के साथ खाता खोला। रहाणे और डुप्लेसिस ने पांचवें ओवर में मैकलेनाघन पर छक्के जड़े। डुप्लेसिस ने अगले ओवर में बुमराह पर भी दो छक्के मारे जिससे पुणे की टीम ने पावर प्ले में बिना विकेट खोए 57 रन जोड़े। बुमराह के इस ओवर की चौथी गेंद पर हालांकि दोनों बल्लेबाज रन लेते हुए गलतफहमी का शिकार होकर एक ही छोर पर पहुंच गए थे लेकिन मुंबई के क्षेत्ररक्षक दोनों में से किसी को भी रन आउट नहीं कर पाए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad