Advertisement

आईपीएल विवाद: क्या केएल राहुल आखिरी 2 मैचों के लिए एलएसजी की कप्तानी छोड़ देंगे?

आईपीएल प्ले-ऑफ की दौड़ से पूरी तरह बाहर होने के बाद, केएल राहुल का लखनऊ सुपर जाइंट्स के कप्तान के रूप में...
आईपीएल विवाद: क्या केएल राहुल आखिरी 2 मैचों के लिए एलएसजी की कप्तानी छोड़ देंगे?

आईपीएल प्ले-ऑफ की दौड़ से पूरी तरह बाहर होने के बाद, केएल राहुल का लखनऊ सुपर जाइंट्स के कप्तान के रूप में भविष्य शेष दो मैचों के लिए अनिश्चित है, क्योंकि टीम को बुधवार को घरेलू मैदान पर सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों हार का सामना करना पड़ा। सोशल मीडिया पर वायरल हो रही टीम के मालिक संजीव गोएनका के साथ राहुल की वीडियो ने सभी को चौंकाया है।

यह पहले से ही निष्कर्ष है कि एलएसजी कप्तान, जिन्हें 2022 में नीलामी से पहले रिकॉर्ड 17 करोड़ रुपये में शामिल किया गया था, को 2025 में मेगा नीलामी से पहले बनाए रखने की संभावना नहीं है। हालांकि, ऐसी अटकलें हैं कि कप्तान पद छोड़ सकते हैं अपना और अगले दो मैचों के दौरान बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।

आईपीएल के एक सूत्र ने नाम न छापने की शर्त पर पीटीआई को बताया, "डीसी के खिलाफ अगले गेम से पहले पांच दिन का अंतर है। फिलहाल, कोई निर्णय नहीं लिया गया है, लेकिन यह समझा जाता है कि अगर राहुल शेष दो मैचों के लिए अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करने की योजना बनाते हैं, तो प्रबंधन को कोई आपत्ति नहीं होगी।"

सनराइजर्स हैदराबाद के सलामी बल्लेबाजों ट्रैविस हेड (30 गेंदों पर नाबाद 89 रन) और अभिषेक शर्मा (28 गेंदों पर 75 रन) की पारियों के बाद 10 ओवर से कम समय में 167 रन का लक्ष्य हासिल करने के बाद एलएसजी के मालिक संजीव गोयनका की राहुल के साथ उत्तेजित बातचीत के वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आए।

ऐसा तब हुआ जब घरेलू टीम के बल्लेबाजों को उसी ट्रैक पर जाने के लिए संघर्ष करना पड़ा। इससे भी बुरी बात यह है कि पावरप्ले में राहुल की (33 गेंदों में 29 रन) की बल्लेबाजी कैश-रिच लीग में एलएसजी के खराब प्रदर्शन का सबसे बड़ा कारण रही है और ऐसा लगता है कि गोयनका का धैर्य आखिरकार खत्म हो गया है।

भारत के स्टार ने 12 मैचों में 460 रन बनाए हैं और सीजन के लिए फिर से 500 रन का आंकड़ा पार कर सकते हैं, लेकिन यह उनकी 136.09 की स्ट्राइक-रेट है जो समस्या है।

एलएसजी अभी भी गणितीय रूप से विवाद में है क्योंकि वे 14 मई को नई दिल्ली में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ और 17 मई को वानखेड़े में मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपने शेष दो मैच जीतकर 16 अंक तक पहुंच सकते हैं।

हालांकि, नेट रन-रेट (-0.760) में बड़े पैमाने पर सुधार करना बहुत मुश्किल होगा। यदि राहुल पद छोड़ने का फैसला करते हैं, तो उप-कप्तान निकोलस पूरन, जो सीजन में टीम के सबसे प्रभावशाली बल्लेबाज हैं, के शेष दो मैचों के लिए पदभार संभालने की संभावना है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad