Advertisement

21 सितंबर को दिल्ली की नई सीएम की ताजपोशी; टीम आतिशी में शामिल होगा ये नया चेहरा, 'आप' ने की घोषणा

आप विधायक मुकेश अहलावत आतिशी की अध्यक्षता वाली दिल्ली कैबिनेट में नया चेहरा होंगे, जो 21 सितंबर को...
21 सितंबर को दिल्ली की नई सीएम की ताजपोशी; टीम आतिशी में शामिल होगा ये नया चेहरा, 'आप' ने की घोषणा

आप विधायक मुकेश अहलावत आतिशी की अध्यक्षता वाली दिल्ली कैबिनेट में नया चेहरा होंगे, जो 21 सितंबर को मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे और चार मंत्रियों को बरकरार रखा जाएगा, पार्टी ने गुरुवार को कहा।

मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार आतिशी और उनका नया मंत्रिमंडल उसी दिन पद की शपथ लेंगे। आप ने कहा कि गोपाल राय, सौरभ भारद्वाज, कैलाश गहलोत और इमरान हुसैन मंत्रिमंडल का हिस्सा बने रहेंगे।

दिल्ली के सुल्तानपुर माजरा से विधायक अहलावत को समाज कल्याण मंत्री राज कुमार आनंद के इस्तीफे से बनी रिक्ति को भरने के लिए शामिल किया गया है।

आनंद ने अप्रैल में केजरीवाल सरकार से इस्तीफा दे दिया था और आम आदमी पार्टी (आप) भी छोड़ दी थी।

दिल्ली सरकार के मंत्रिपरिषद में मुख्यमंत्री समेत सात सदस्य हैं। नए मुख्यमंत्री और नए सदस्य का कार्यकाल संक्षिप्त होगा क्योंकि दिल्ली विधानसभा चुनाव अगले साल फरवरी में होने हैं।

सातवें सदस्य का नाम अभी घोषित होना बाकी है।

इस बीच, आप ने कहा कि केजरीवाल सुरक्षा समेत सभी सरकारी सुविधाएं छोड़ देंगे और 15 दिन में अपना सरकारी आवास छोड़कर आम आदमी की तरह रहने लगेंगे। आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि इस्तीफा देने के बाद केजरीवाल ने सबसे पहले सरकारी आवास छोड़ने के फैसले के बारे में बात की।

सिंह ने कहा कि उनके और उनके परिवार के लिए उपयुक्त आवास की तलाश जारी है। पार्टी ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर एक पोस्ट में कहा, "ईमानदारी और त्याग की मिसाल कायम करते हुए अरविंद केजरीवाल सीएम आवास छोड़ देंगे और सरकारी सुरक्षा भी छोड़ देंगे।"

इस बीच, आप ने दावा किया कि अगर भाजपा दिल्ली में सत्ता में आती है तो वह मुफ्त बिजली, मोहल्ला क्लीनिक और शिक्षा समेत सभी मुफ्त सरकारी योजनाएं बंद कर देगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad