Advertisement

पांच अप्रैल को शुरू हो सकता है आईपीएल दस, नीलामी चार फरवरी को

इंडियन प्रीमियर लीग के दसवें सत्र की शुरूआत आस्ट्रेलिया के खिलाफ 29 मार्च को समाप्त होने वाली टेस्ट श्रृंखला से ठीक एक सप्ताह बाद पांच अप्रैल से हो सकती है जबकि खिलाडि़यों की नीलामी चार फरवरी को बेंगलुरू में होगी।
पांच अप्रैल को शुरू हो सकता है आईपीएल दस, नीलामी चार फरवरी को

आईपीएल संचालन परिषद के अध्यक्ष राजीव शुक्ला ने आज बैठक में इसकी घोषणा की। उन्होंने जोड़ा कि ऐसा कोई फैसला नहीं किया गया जिससे उच्चतम न्यायालय से नियुक्त लोढ़ा समिति के निर्देशों का उल्लंघन हो।

लोढ़ा पैनल के एक निर्देश के अनुसार बीसीसीआई को आईपीएल और अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के बीच 15 दिन का अंतर रखना होगा। शुक्ला ने संचालन परिषद की बैठक के बाद पत्रकारों से कहा, आईपीएल दस की शुरूआत पांच अप्रैल से शुरू करने का प्रस्ताव है। नीलामी बेंगलुरू में चार फरवरी को होगी। हमें आस्ट्रेलियाई श्रृंखला के बाद एक सप्ताह का अंतर रखना होगा। उन्होंने कहा, संचालन संबंधी सभी विषयों पर चर्चा की गयी।

महाराष्ट्र के केंद्रों जैसे मुंबई, पुणे और नागपुर को 2008 से शुरू हुए इस टूर्नामेंट के दसवें सत्र के मैचों की मेजबानी सुनिश्चित करने के लिये कुछ नये कदम उठाये जाएंगे। पिछले साल महाराष्ट्र में पड़े सूखे और उसके कारण पानी का संकट उत्पन्न होने से स्टेडियमों के रखरखाव में पानी के उपयोग को लेकर बवाल पैदा हो गया था जिसके बाद राज्य में होने वाले मैचों को दूसरी जगह स्थानान्तरित कर दिया गया था।

शुक्ला ने कहा, महाराष्ट्र में हमारे पास जल संरक्षण तकनीक होगी ताकि सूखे की स्थिति से निबटा जा सके। हम यह सुनिश्चित करेंगे कि स्टेडियमों के रखरखाव के लिये अपना खुद का जल तैयार करेंगे। बैठक में यह भी फैसला किया गया कि मौजूदा चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद उदघाटन समारोह और फाइनल की मेजबानी करेगा। आईपीएल फ्रेंचाइजी कार्यशाला दुबई में आयोजित की जाएगी। यह वर्तमान के दस साल के अनुबंध का आखिरी टूर्नामेंट होगा। बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर, सचिव अजय शिर्के, संचालन परिषद के अध्यक्ष राजीव शुक्ला, पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली, झारखंड क्रिकेट संघ के प्रमुख अमिताभ चौधरी और पंजाब क्रिकेट संघ के अध्यक्ष एमपी पांडोव बैठक में उपस्थित थे।

भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad