Advertisement

घायल शमी आस्ट्रेलिया दौरे से बाहर, भुवनेश्वर की टीम में वापसी

तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी पैर की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण आस्ट्रेलिया के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला में नहीं खेल सकेंगे। 12 जनवरी से आस्ट्रेलिया में शुरू हो रही वनडे और टी20 श्रृंखला में उनका स्थान मध्यम गति के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार लेंगे। चोट के कारण नौ महीने तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर रहने के बाद वापसी के लिए आतुर शमी के लिए यह एक बड़ा झटका है।
घायल शमी आस्ट्रेलिया दौरे से बाहर, भुवनेश्वर की टीम में वापसी

बोर्ड के इस निर्णय की जानकारी देते हुए बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर ने आज एक बयान में कहा, बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने इस बात की पुष्टि की है कि मोहम्मद शमी को चोट के कारण आस्ट्रेलियाई दौरे से बाहर कर दिया गया है। उन्हें बाएं पैर में चोट लगी है जो ग्रेड-टू श्रेणी की चोट है जिस कारण वह करीब चार से छह सप्ताह तक क्रिकेट नहीं खेल सकेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने उनके स्थान पर भुवनेश्वर कुमार को टीम में चुना है जो कल टीम से जुड़ेंगे।

 

शुक्रवार को वेस्टर्न आस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ खेले गए अभ्यास मैच से पहले अभ्यास सत्र के दौरान शमी चोटिल हो गए थे। चोट के कारण नौ महीने तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर रहने के बाद वापसी के लिए आतुर शमी के लिए यह एक बड़ा झटका है। दूसरी ओर भुवनेश्वर के लिए यह अच्छी खबर है जिन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पिछले साल घरेलू श्रृंखला में खराब प्रदर्शन के कारण टीम से बाहर कर दिया गया था। भारत स्टीव स्मिथ की अगुवाई वाले आस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच एकदिवसीय और तीन टी20 मैच खेलेगा।

 

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad