Advertisement

भारत ए ने आस्ट्रेलिया में चतुष्कोणीय श्रृंखला जीती

भारत ए ने अपने खिलाडि़यों के आलराउंड प्रदर्शन की बदौलत फाइनल में आज यहां आस्ट्रेलिया ए को 57 रन से हराकर चतुष्कोणीय एकदिवसीय श्रृंखला जीत ली। टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे भारत ने 50 ओवर में चार विकेट पर 266 रन बनाए और फिर मेजबान टीम को 44.5 ओवर में 209 रन पर ढेर कर दिया।
भारत ए ने आस्ट्रेलिया में चतुष्कोणीय श्रृंखला जीती

 भारतीय पारी के हीरो मनदीप सिंह रहे जिन्होंने 108 गेंद में 95 रन बनाए। उन्होंने 11 चौके जड़े। मैन आफ द मैच मनदीप ने कप्तान मनीष पांडे (61) के साथ मिलकर भारतीय टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया। श्रेयष अयर ने भी 41 रन की उपयोगी पारी खेली। आस्ट्रेलिया की ओर से चार गेंदबाजों ने एक-एक विकेट चटकाया।

इसके जवाब में आस्ट्रेलिया ए ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और पूरी टीम 44.5 ओवर में सिमट गई। युजवेंद्र चहल  ने 34 रन पर चार विकेट चटकाए जबकि धवल कुलकर्णी, करूण नायर और अक्षर पटेल को दो-दो विकेट मिले। आस्टेलिया ए के लिए कप्तान पीट हैंड्सकोंब (43) ने एलेक्स रोस (34) के साथ मिलकर टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचाने की कोशिश की लेकिन यह जोड़ी टूटने के बाद टीम की पारी को सिमटने में अधिक समय नहीं लगा। टीम ने अंतिम पांच विकेट सिर्फ 26 रन जोड़कर गंवाए।

भारत ने पिछली तीन ए श्रृंखलाएं जीती हैं और हर बार उसने फाइनल में आस्ट्रेलिया ए को हराया है। श्रृंखला की दो अन्य टीमें दक्षिण अफ्रीका ए और आस्ट्रेलिया नेशनल परफोर्मेंस टीम थी।

भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad