Advertisement

हरभजन की भारतीय टीम में वापसी

दस जून से शुरू होने वाले भारतीय क्रिकेट टीम के बांग्लादेश दौरे के लिए टेस्ट और वन डे टीमों की घोषणा कर दी गई है। महेंद्र सिंह धोनी को वन डे टीम का जबकि विराट कोहली को टेस्ट टीम का कप्तान बरकरार रखा गया है।
हरभजन की भारतीय टीम में वापसी

चौंकाने वाली एंट्री है हरभजन सिंह की जो एक अरसे के बाद भारतीय टेस्ट टीम में वापसी कर रहे हैं। दूसरा चौंकाने वाला फैसला रविंद्र जडेजा से जुड़ा है जिन्हें टेस्ट टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। उन्हें वन डे टीम में बनाए रखा गया है। घायल होने की वजह से मोहम्मद शमी टीम से बाहर हो गए हैं जबकि धवल कुलकर्णी उनकी जगह टीम में आए है। युवराज सिंह फिर से टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे हैं। मुख्य चयनकर्ता संदीप पाटिल ने कहा कि युवराज के नाम पर चयनकर्ताओं ने विचार ही नहीं किया है। बांग्लादेश का दौरा 10 जून से शुरू होगा।

भारतीय टीम के एक टेस्ट और तीन वनडे के लिए किसी भी वरिष्ठ खिलाड़ी को आराम नहीं दिया गया है। संदीप पाटिल ने कहा कि प्रतिद्वंद्वी टीम को देखते हुए रणनीति के मुताबिक सभी उपलब्ध विकल्पों में से टीम की घोषणा की गई है। 

 

 


टेस्ट टीम: विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, शिखर धवन, के एल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, रिद्धिमान साहा, आर. अश्विन, कर्ण शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, हरभजन सिंह, वरुण एरॉन और इशांत शर्मा।

वनडे टीम: महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, विराट कोहली, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, मोहित शर्मा, स्टुअर्ट बिन्नी और धवल कुलकर्णी। 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad