Advertisement

इंग्लैंड ने कोहली को रोकने की रणनीति बनाई

दूसरे टेस्ट में हार के बाद विराट कोहली की फार्म से चिंतित इंग्लैंड के गेंदबाजों ने भारतीय कप्तान को रोकने की रणनीति बनाई है क्योंकि उन्हें पता है कि एक बार जमने के बाद वह बड़ी पारी खेलते हैं। भारत ने विशाखापत्तनम में दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड को 246 रन से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली है।
इंग्लैंड ने कोहली को रोकने की रणनीति बनाई

कप्तान विराट कोहली ने दूसरे टेस्ट में 248 रन (167 और 81) बनाकर भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। पहले टेस्ट में अपनी गेंदबाजी से प्रभावित करने वाले इंग्लैंड के आलराउंडर क्रिस वोक्स का मानना है कि कोहली को जल्द आउट करना महत्वपूर्ण है।

पिछले टेस्ट में कोहली के प्रदर्शन पर वोक्स ने कहा, कोहली ने काफी रन बनाए, पुजारा ने भी रन बनाए। कोहली ने अधिकांश रन बनाए विशेषकर दूसरे टेस्ट में, इसलिए हम उसे रन बनाने से रोकने का प्रयास करने के लिए रणनीति बनाएंगे। एक बार नजर जमाने के बाद उसे आउट करना मुश्किल होता है।

 

शर्मनाक हार के बावजूद वोक्स का मानना है कि इंग्लैंड के लिए सब कुछ खत्म नहीं हुआ है और टीम के पास वापसी का अच्छा मौका है। उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि टीमें बराबरी की हैं।

एक अन्य सवाल के जवाब में वोक्स ने कहा, हम पिछला टेस्ट हार गए लेकिन हमें लगता है कि हमने दौरे पर कुछ अच्छी क्रिकेट खेली है, संभवत: एक सत्र को छोड़कर।

पिछले मैच में आराम दिए जाने के बाद अपनी फार्म के संदर्भ में वोक्स ने कहा कि वह फिट हैं और मैदान पर उतरने को बेताब हैं। यह पूछने पर कि पहले मैच में उन्होंने जिस तरह की गेंदबाजी की उसके बाद दूसरे टेस्ट में नहीं खेल जाने की निराशा थी, वोक्स ने कहा, हां, मुझे लगता है कि आप हमेशा खेलना चाहते हैं। आप किसी टेस्ट मैच से बाहर नहीं रहना चाहते विशेषकर तब जब आपको लगता है कि आप अच्छी फार्म और लय में हैं।

तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्राड के नहीं खेलने की आशंका पर वोक्स ने कहा, बेशक अगर स्टुअर्ट नहीं खेलेगा तो यह बड़ा नुकसान होगा, वह विश्वस्तरीय गेंदबाज है। वह लंबे समय से खेल रहा है। उसने दिखाया था कि वह कितना अच्छा गेंदबाज है, शायद यह पिछले टेस्ट में सुबह का सत्र था।

मोहाली की पिच को तेज गेंदबाजों के अनुकूल माना जाता रहा है और वोक्स ने भी उम्मीद जताई कि ऐसा होगा लेकिन साथ ही कहा कि पिछले साल इसी समय पिच स्पिन के अनुकूल थी। ब्रिटेन के टेबलायड के कोहली पर गेंद से छेड़छाड़ के आरोपों पर वोक्स ने कहा कि उन्हें लगता है कि कुछ चीजों को स्पष्ट करने की जरूरत है।

भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad