Advertisement

टेस्ट इतिहास के सर्वश्रेष्ठ तेज़ गेंदबाज एंडरसन विदाई टेस्ट से पहले हुए भावुक, कहा- 'खुद को रोने से रोक रहा हूं'

बुधवार से शुरू होने वाले अपने विदाई अंतरराष्ट्रीय मैच से पहले, विश्व टेस्ट इतिहास के सर्वश्रेष्ठ और...
टेस्ट इतिहास के सर्वश्रेष्ठ तेज़ गेंदबाज एंडरसन विदाई टेस्ट से पहले हुए भावुक, कहा- 'खुद को रोने से रोक रहा हूं'

बुधवार से शुरू होने वाले अपने विदाई अंतरराष्ट्रीय मैच से पहले, विश्व टेस्ट इतिहास के सर्वश्रेष्ठ और इंग्लैंड के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने कहा है कि वह लॉर्ड्स में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने खेल पर ध्यान केंद्रित करेंगे। उन्होंने कहा कि वह रोने से खुद को रोक रहे हैं। 

एंडरसन अपना अंतिम टेस्ट खेलने के लिए तैयार हैं, क्योंकि इंग्लैंड 10 जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज की शुरुआत करेगा। 187 टेस्ट मैचों में 700 विकेट के साथ, एंडरसन वर्तमान में सबसे लंबे प्रारूप में सबसे अधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ियों में तीसरे स्थान पर हैं और तेज गेंदबाजों में पहले स्थान पर हैं। 

एंडरसन ने मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "मैं काफी सामान्य महसूस कर रहा हूं, मैं अभी खेल के बारे में या मैं इसके बारे में कैसा महसूस करूंगा, इसके बारे में ज्यादा नहीं सोचने की कोशिश कर रहा हूं। इस सप्ताह मेरे लिए बड़ी बात अच्छा खेलना, अच्छी गेंदबाजी करना और जीत हासिल करना है। मैं' मुझे यकीन है कि सप्ताह के दौरान भावनाएं बदल जाएंगी लेकिन मैं खुद को रोने से रोकने के लिए इसी पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं।"

अनुभवी तेज गेंदबाज ने आगे कहा कि वह छोटे-छोटे योगदान देकर अपने करियर का आखिरी मैच जीतने की कोशिश करना पसंद करेंगे।

अनुभवी गेंदबाज ने कहा, "मैं इस सप्ताह योगदान देने में सक्षम होना पसंद करूंगा, चाहे वह एक विकेट हो या कुछ और। मैं एक छोटा सा योगदान देना और खेल जीतना चाहूंगा। मैंने क्रिकेट खेलने का कारण खेल जीतने, श्रृंखला जीतने और बाद में ड्रेसिंग रूम में होने के क्षणों का अनुभव करना है। "

एंडरसन शेष गर्मियों के लिए तेज गेंदबाजी सलाहकार के रूप में इंग्लैंड कोचिंग सेट-अप में शामिल होंगे, इस भूमिका को उन्होंने आगे बढ़ाने से इंकार नहीं किया है।

उन्होंने कहा, "मैं वास्तव में उत्साहित हूं कि मैं बाकी गर्मियों में इस टीम के लिए क्या योगदान दे सकता हूं और, कौन जानता है, शायद उससे भी आगे। कोचिंग एक ऐसी चीज है जिसके बारे में मैंने सोचा है। मुझे लगता है कि पिछले कुछ वर्षों में मेरी भूमिका युवाओं को मार्गदर्शन देने की रही है दोस्तों, उन्हें व्यवस्थित होने में मदद करें और सहज महसूस करें। मुझे लगता है कि टेस्ट क्रिकेट में मेरे अनुभवों के संदर्भ में मेरे पास देने के लिए बहुत कुछ है।"

लंकाशायर के लिए खेलने के बारे में पूछे जाने पर, एंडरसन ने कहा: "संभावना है कि इस सप्ताह इस सीज़न में प्रथम श्रेणी क्रिकेट में मेरा आखिरी गेम होगा, लेकिन हमें देखना होगा कि क्या होता है। मेरी भावनाएं इस समय हर जगह हैं।" मैं यह निर्णय स्पष्ट रूप से सोचकर लेना चाहता हूं। अगर मुझे लगता है कि मैं अभी भी लंकाशायर में योगदान दे सकता हूं तो मुझे यकीन है कि अगले कुछ महीनों में बातचीत होगी।"

इंग्लैंड तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए वेस्टइंडीज की मेजबानी करेगा, जो मौजूदा आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप चक्र का हिस्सा है। दोनों टीमें मूल्यवान अंक अर्जित करने के लिए उत्सुक होंगी, इंग्लैंड वर्तमान में नौवें और वेस्टइंडीज छठे स्थान पर है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad