Advertisement

आपका आज का भविष्यफल

‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, बुधवार, 1 मार्च 2017’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आपका आज का भविष्यफल

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

आप अपनी जिंदगी से इतने संतुष्ट ना हो जाएं कि अपनी बेहतर जिंदगी में आगे बढ़ने की कोशिशें ही बंद कर दें। अगर आप चाहें तो आपका कठोर परिश्रम व आशावादी स्वभाव आपके कार्यक्षेत्र में आपकी वह पहचान बना सकता है जिसे चाहकर भी कोई मिटा नहीं पाएगा।

वृष: (15 मई - 15 जून)

आपके नए मित्र बनेंगे जिनसे आपको काफी फायदा होगा। आसपास के क्षेत्र में यात्रा भी हो सकती है जो काफी लाभदायक रहेगी। सरकारी नौकरी के लिए किसी प्रतियोगिता में भाग ले रहे हैं तो इस दिशा में आपको सफलता प्राप्त होगी। विरोधी चाहकर भी आप पर हावी नहीं हो पाएंगे।

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

अचानक चीजें बेहतर प्रतीत होंगी। जो लोग नौकरी में हैं उनको नये अधिकार प्राप्त होंगे। उनकी क्षमताओं में वृद्धि होगी। यदि आप राजनीतिक क्षेत्र से जुड़े हैं तो आप जल्दी ही स्वयं को संचालन की स्थिति में पायेंगे। आपका माहौल आपके पक्ष में रहेगा। मालिक लोग सहयोगात्मक होंगे और छोटे स्तर के व्यक्ति आपको सम्मान देंगे।

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

अगर आप घर बदलने की सोच रहे हैं तो ग्रह आपके अनुकूल हैं। आज आप खुद को तरोताजा महसूस करेंगे और आज पूरे दिन आपकी मनोदशा खुशनुमा रहेगी। कार्यक्षेत्र में परिस्थितियां सामान्य रहेगी। अधिकारियों के सामने किसी भी बात को लेकर अड़े नहीं बल्कि वे जो समझाएं उसे समझने का प्रयत्न करें।

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितम्बर)

आज का दिन थोड़ा तनावपूर्ण हो सकता है। आपके आसपास के लोग कार्यों को लेकर आपको गुमराह करने की कोशिश कर सकते हैं। अपने आसपास की परिस्थितियों को नियंत्रण में करने से पहले आपको स्वयं के मन को नियंत्रित करना होगा।

कन्या: (16 सितम्बर - 15 अक्तूबर)

आप किसी साथी के साथ वाद-विवाद में फंस सकते हैं। इस समय सावधान रहें और ऐसा कुछ भी न कहें जो आपके रिकार्ड के लिए अच्छा नहीं है। आज कोई रिश्तेदार आपके घर आ सकता है और आपका कर्तव्य बनता है कि आप उसकी आवभगत करें। यह असुविधाजनक होगा लेकिन इसे धैर्य से पूरा करें।

तुला: (16 अक्तूबर - 15 नवम्बर)

आज प्रसन्नता और शान्ति का आधिपत्य होगा। किसी दूरस्थ स्थान से प्राप्त शुभ समाचार आपको भविष्य की योजना बनाने के लिए प्रेरित करेगा। धन का आगमन लगातार बना रहेगा क्योंकि आपके सभी प्रयास सकारात्मक परिणाम प्रदान करेंगे। एक छात्र के रूप में आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

वृश्चिक: (16 नवम्बर - 15 दिसम्बर)

आज वर्तमान नौकरी, व्यवसाय में आगे बढ़ने के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे एवं आय का कोई नवीन स्रोत भी प्राप्त हो सकता है। जो लोग रोजी-रोजगार प्राप्त करना चाह रहे हैं या नये व्यवसाय में प्रवेश करने के इच्छुक हैं उन्हें आशातीत सफलता प्राप्त होगी।

धनु: (16 दिसम्बर - 13 जनवरी)

आपको अपने जीवनसाथी की तरफ से या उनके परिवार की तरफ से भी कोई शुभ सूचना प्राप्त हो सकती है। पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े लोग यदि नौकरी बदलने की सोच रहे हैं तो उन्हें सफलता प्राप्त होगी। विदेश में भी अच्छी नौकरियों के अवसर प्राप्त हो सकते हैं।

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

यदि आप कोई यात्रा कर रहे हैं तो पूर्ण सावधानी बरतें क्योंकि इसमें आपको समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। इसलिए यह एक अच्छा विचार है कि किसी मित्र को साथ रखें। जो लोग अपना निजी व्यवसाय कर रहे हैं तो उनको धन संबंधी कोई परेशानी हो सकती है।

कुम्भ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

जो लोग परीक्षा-प्रतियोगिता में शामिल हो रहे हैं उनकी सफलता के जबरदस्त योग बने हुए हैं। धन संबंधी निवेश की सोच रहे हैं तो यह निवेश लाभप्रद होगा। घर-परिवार में कोई मांगलिक कार्य हो सकता है जिसके कारण घर में खुशहाली का माहौल छाया रहेगा।

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

आपके अन्दर भरपूर ऊर्जा है और कार्यों को करने की समझ भी। बस जरूरत है तो दृढ़ इच्छा शक्ति की जिसके बल पर आप किसी भी कार्य को तब तक ना छोंड़े जब तक वह पूरा ना हो जाए। आपके सामने कितनी भी विपरीत परिस्थितियां क्यों ना आएं अगर आप उनका हिम्मत से सामना करेंगे तो जल्दी ही उनसे बाहर निकल पाने में सफल रहेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad