Advertisement

आपका आज का भविष्यफल

‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, सोमवार, 30 जनवरी 2017’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आपका आज का भविष्यफल

 मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

आपको अपनी पुरानी गलतियों और अपने बड़ों के अनुभव का सहारा लेते हुए जीवन में आगे बढ़ने की कोशिश करनी चाहिए। अपने जीवन में आए एक अनचाहे परिवर्तन के कारण आप थोड़ा परेशान हो सकते हैं, लेकिन यदि आप चीजों को सही ढंग से समझने का प्रयत्न करेंगे तो पाएंगे कि यह बदलाव आपके लिए फायदेमंद है। 

वृष: (15 मई - 15 जून)

अपनी नई सोच को सिर्फ अपने लिए ही नहीं बल्कि दूसरों के लिए भी सफलता का कारण बनाएं। अपने आसपास के वातावरण को सकारात्मक बनाने के लिए कुछ ऐसा करने की कोशिश करें जिससे आपके साथ आपके आसपास के लोग भी प्रभावित हुए बिना नहीं रह पाएं।

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

आपको अपने पार्टनर पर किसी चीज को लेकर शक हो सकता है जिसे यदि आपने समय रहते दूर नहीं किया तो यह आपके लिए एक ऐसा नासूर बन जाएगा जो दिन-रात आपको परेशान करता रहेगा। आज आपको वह कार्य करने में मजा आएगा जिसमें दिमाग का इस्तेमाल करना पड़ता है।

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

आज आपको कुछ बड़े प्रबंध मिल सकते हैं जिन्हें अपनी प्रतिभा के बल पर आप पूरा कर पाने में सक्षम होंगे। कोई भी बड़ा फैसला लेने से पहले हर पहलु पर अच्छी तरह से सोच-विचार अवश्य कर लें। किसी भी प्रकार के वाद-विवाद से खुद को दूर रखें अन्यथा मानसिक तनावों का सामना करना पड़ सकता है।

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितम्बर)

संतान की असफलताओं की वजह से थोड़ा मानसिक तनाव हो सकता है। व्यवसायिक जिंदगी से समय निकाल कर थोड़ा समय आपको अपने परिवार के साथ भी बिताना चाहिए। पुराने रोग एक बार फिर से उभरकर सामने आ सकते हैं। कोई अपना आपको धोखा दे सकता है जिसके कारण आप भावनात्मक रूप से परेशान हो सकते हैं।

 

कन्या: (16 सितम्बर - 15 अक्तूबर)

आज जो भी करें बहुत सोच-समझकर करें वरना खुद को उलझनों में फंसा पाएंगे। आर्थिक संबंधित मसलों को टाल दें वरना सिवाय नुकसान के कुछ और हाथ नहीं लगेगा। साझेदारी में यदि कोई कार्य करने की सोच रहे हैं तो भविष्य में इस साझेदारी से आपको अवश्य लाभ प्राप्त होगा।

तुला: (16 अक्तूबर - 15 नवम्बर)

नए प्रोजेक्टस को पाने के लिए आपको दिन-रात की मेहनत करनी पड़ सकती है जिसकी वजह से आपकी व्यक्तिगत जिंदगी में थोड़ी दिक्कतें आ सकती हैं। अपने जीवनसाथी से किसी भी बात के लिए झूठ ना बोलें और जो चीज आपको परेशान कर रही है उनके साथ जरूर साझा करें।

वृश्चिक: (16 नवम्बर - 15 दिसम्बर)

आप किसी प्रतियोगिता में भाग ले रहे हैं तो सफलता पाने के लिए आपको अत्यधिक मेहनत करनी होगी। यदि सही ढंग से अपनी क्रिएटीविटी और सूझबूझ का इस्तेमाल करेंगे तो हर तरफ से लाभ ही लाभ प्राप्त होगा। अधिकारियों और सहकर्मियों की तरफ से थोड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

धनु: (16 दिसम्बर - 13 जनवरी)

स्वयं की सूझबूझ से लिए गये निर्णय दूरगामी परिणाम देने वाले सिद्ध होंगे। आप अपने विचारों, योजनाओं और कार्यप्रणाली से लोगों को अपनी ओर आकर्षित करने में पूरी तरह से सफल रहेंगे। कई मामलों में आपकी राय अद्वितीय भी सिद्ध होगी। किसी ऐसी समस्या का समाधान भी प्राप्त हो सकता है जिसकी आपको काफी लम्बे समय से तलाश थी।

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

यदि आप धैर्य और संयम से स्थितियों का जायजा लेकर कोई प्रतिक्रिया करेंगे तो आपको बहुत अच्छे परिणाम भी प्राप्त होंगे। अपनी कार्यप्रणाली को ऐसा रूप प्रदान करें जो औरों को आपकी ओर आकर्षित करने में पूरी तरह से सहायक सिद्ध हो। इस दौरान विदेश के संबंधों को भी मजबूत बनाया जा सकता ह

कुम्भ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

जो लोग क्रिएटिव फिल्ड से जुड़े हुए हैं वे अपनी प्रतिभा के बल पर समाज में अपनी एक नई पहचान बनाने में सफल होंगे। नौकरी और व्यवसाय आदि को लेकर अति व्यस्तता बनी रहेगी। कार्य का बोझ भी थोड़ा परेशान करने वाला होगा इसलिए बहुत जरूरी है कि आप अपनी व्यवसायिक और व्यक्तिगत जिंदगी में सही ढंग से तालमेल बैठाने की कोशिश करें

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

व्यापार में कोई बड़ा सौदा आपको मिल सकता है जो आपकी आर्थिक स्थिति को पहले से अधिक मजबूत बना देगा। आपके विरोधी आपको परेशान करने की कोशिश कर सकते हैं इसलिए जहां तक हो सके सावधान रहें। परीक्षा, प्रतियोगिता के माध्यम से नौकरी तलाश रहे हैं तो आपकी यह तलाश जल्दी ही पूरी होगी।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad