Advertisement

आज कैसा रहेगा आपका दिन

‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, शुक्रवार, 23 दिसंबर 2016’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आज कैसा रहेगा आपका दिन

 

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

आर्थिक परेशानियों से बचने के लिए बजट का सहारा लेकर चलें। जो लोग आयात-निर्यात के व्यापार से जुड़े हैं आज उन्हें कुछ नए प्रबंध प्राप्त हो सकते हैं। जो लोग राजनीति या समाजसेवा से जुड़े हैं आज उन्हें लोगों का भरपूर सहयोग मिलेगा तथा वह उनकी प्रशंसा के भी पात्र बनेंगे।

 

वृष: (15 मई - 15 जून)

आर्थिक रूप से आपकी स्थिति पहले से बेहतर होती चली जाएगी। अपने मित्र या भाई-बहन के साथ आप साझेदारी में कोई कार्य शुरू करने की सोच रहे हैं तो आपको उस साझेदारी से लाभ के योग बने हुए हैं। अगर आप अपनी कोशिशों और मेहनत में थोड़ी तेजी ले आएं तो अपने लक्ष्य को पाने में सफल हो सकते हैं।

 

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

कार्यक्षेत्र में आपके वेतन में वृद्धि हो सकती है जिसकी वजह से आप अपने भविष्य के लिए उचित रूप में बचत भी कर पाएंगे। अपने आसपास के लोगों का दिल जीतने के लिए आपको अपनी कटु वाणी पर नियंत्रण रखना होगा। कार्य संबंधी विदेश यात्रा करनी पड़ सकती है जो आपके लिए लाभदायक रहेगी।

 

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

व्यक्तिगत और व्यवसायिक जिंदगी में यदि ठीक से तालमेल बना सकेंगे तो आज का दिन आपको बहुत सारे कार्यों को करने की अतिरिक्त ऊर्जा देगा। लोगों और परिस्थितियों का अधूरा आकलन ही समस्या पैदा कर सकता है। यदि इसको समझ लिया जाए तो आज सब कुछ संभव है।

 

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितंबर)

जीवनसाथी के साथ कुछ चीजों को लेकर मतभेद हो सकता है। जो लोग अविवाहित हैं वे जल्दी ही विवाह के बंधन में बंधेंगे। लाभजन्य स्थितियां निर्मित होंगी। किसी रूके हुए कार्य के बनने का अपार हर्ष होगा। धन लाभ भी हो सकता है। लोग आपके सौम्य और आकर्षक व्यक्तित्व की तरफ आकर्षित हांेगे।

 

कन्या: (16 सितंबर - 15 अक्टूबर)

रूके हुए धन के मिलने की भी पूर्ण संभावना है। स्वयं की सूझबूझ से लिए गए निर्णय ही दूरगामी और बेहतर परिणाम देने वाले सिद्ध होंगे। अपनी प्रतिभा के बल पर कुछ ऐसे कार्य करेंगे जिसकी वजह से आपके अधिकारी आपसे प्रभावित हुए बिना नहीं रह पाएंगे। जो लोग नौकरी बदलने की सोच रहे हैं उनके लिए समय बेहद अनुकूल है।

 

तुला: (16 अक्टूबर - 15 नवंबर)

कोई भी नया कार्य शुरू करने के लिए या अपनी योजनाओं को यथार्थ के धरातल पर उतारने के लिए समय आपके अनुकूल है। जो लोग नौकरी ढूंढ़ रहे हैं या अपनी वर्तमान नौकरी को बदलना चाहते हैं उन्हें अपने प्रयासों में तेजी लानी चाहिए सफलता अवश्य प्राप्त होगी। स्वास्थ्य के लिहाज से आज का दिन सामान्य रहेगा।

 

वृश्चिक: (16 नवंबर - 15 दिसंबर)

ग्रहों की स्थिति आपको एक ऐसा चुंबकीय व्यक्तित्व प्रदान करेगी जिसकी वजह से विपरीत लिंग के लोग आपकी तरफ आकर्षित हो सकते हैं। आज उन लोगों की मदद अवश्य करें जिन्हें इस समय आपकी मदद की बेहद आवश्यकता है। कार्यक्षेत्र में आई परेशानियों का सामना आपको बड़ी होशियारी व सूझबूझ के साथ करना होगा।

 

धनु: (16 दिसंबर - 13 जनवरी)

आप अपने कम्युनिकेशन को अपनी ताकत बनाकर कॅरिअर में आगे बढ़ने के लिए अपने रास्ते बना सकते हैं। इनकम में वृद्धि होगी। आसपास के क्षेत्र में यात्रा हो सकती है। व्यापार से जुड़े लोगों को व्यापार में आर्थिक लाभ प्राप्त हो सकता है। अपने कार्यों व व्यापार की वजह से समाज में आपकी एक नई पहचान कायम हो सकेगी।

 

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

रोजमर्रा के कार्यों से आपको बोरियत महसूस हो सकती है जिससे बचने के लिए यदि आप बाहर घूमने-फिरने जाएंगे तो खुद को काफी तरोताजा महसूस करेंगे। आपके द्वारा बनाई गई योजनाओं से आपको भरपूर लाभ मिलेगा तथा आपके जो कार्य अधूरे रह गए थे वे जल्दी ही पूरे होंगे।

 

कुंभ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

आज अपने बच्चों की शिक्षा को लेकर आपको थोड़ी निराशा हो सकती है। प्रेमी-प्रेमिका के झूठ आपके सामने आ सकते है जिसकी वजह से आप मानसिक रूप से अत्यधिक आहत हो सकते है इसलिए जितना हो सके खुद पर काबू बनाए रखें। सेहत को लेकर थोड़े उतार-चढ़ाव देखने पड़ सकते हैं।

 

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

आज आप अपने कार्यों को लेकर अत्यधिक व्यस्त रह सकते हैं जिसकी वजह से आपकी व्यक्तिगत जिंदगी आपसे थोड़ी नजरअंदाज हो सकती है। आपकी प्रतिभा व कार्यशैली से आपके अधिकारी प्रभावित होंगे जिसकी वजह से आपकी पदोन्नति की संभावना पहले से भी अधिक प्रबल हो जाएगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad