Advertisement

आपका आज का भविष्यफल

‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, बृहस्पतिवार, 22 दिसंबर 2016’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आपका आज का भविष्यफल

 

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

आज लम्बे समय से कर्जे में दिया हुआ पैसा किसी मित्र की सहायता से वापस मिल सकता है। संतान पक्ष की ओर से जितनी भी परेशानियां चली आ रही हैं वे दूर होंगी। छात्रों के लिए समय अनुकूल है इसलिए उन्हें बाकी सारी चीजों से कुछ समय के लिए ध्यान हटाकर अपना सारा ध्यान सिर्फ अपनी पढ़ाई में लगा देना चाहिए।

 

वृष: (15 मई - 15 जून)

किसी बड़े निर्णय को लेने से पहले या अपनी योजनाओं को लागू करने से पहले उनके हर पहलू की अच्छी तरह से जांच-पड़ताल अवश्य कर लें। जिन कार्यों को आप अभी तक टालते जा रहे थे उन्हें पूर्ण करने का समय आ गया है। परिवार के बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद आपके साथ बना रहेगा।

 

मिथुन: (16 जून - 15 जुलाई)

कोई भी नया कार्य शुरू करने से पहले अपने बड़े-बुजुर्गों से सलाह-मशविरा अवश्य कर लें। कोई भी बड़ा निर्णय तब तक ना लें जब तक की आप स्वयं उसके लिए पूर्ण रूप से आश्वस्त ना हों। जो लोग पूंजी निवेश के लिए सोच रहे है समय उनके अनुकूल है इस समय किए गए सभी निवेश भविष्य में उन्हें लाभ पहुंचाएंगे।

 

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

अपने प्रतिस्पर्धियों को हराने के लिए आपको योजनाएं बनाकर उनके तहत ही अपने कार्यों को अंजाम देना होगा। अपनी बातों को गुप्त ही रखें ताकि आपके खिलाफ कोई और उनका फायदा ना उठा सके। पुराने रोग एक बार फिर से आपको परेशान कर सकते हैं।

 

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितंबर)

रोजी- रोजगार प्राप्त करने की दिशा में किए गए प्रयत्न सफलता प्रदान करेंगे। वर्तमान नौकरी, व्यवसाय में उन्नति की स्थितियां बनेंगी। मनोयोग से कार्यों में हिस्सा लेंगे तो मुश्किलों के बावजूद भी मंजिल तक पहुंचने में सफल रहेंगे। आपका फोकस और जूझने की प्रवृत्ति पूर्णतः साथ देगी।

 

कन्या: (16 सितंबर - 15 अक्टूबर)

परिवार के सहयोग की वजह से आप अपनी ऐसी कई चीजों को नियंत्रण में कर पाएंगे जो आपकी परेशानियों का सबब बनी हुई थी। अपने कार्यों को करते समय इतना उत्साह या अधिक जल्दबाजी ना दिखाएं अन्यथा आप अपने लिए खुद मुसीबतों को दावत दे देंगे। इस समय आप एक ऐसे सख्त रास्ते पर चल रहे हैं जहां आपको हर कदम फूंक-फूंककर बड़ी सावधानी से रखना होगा।

 

तुला: (16 अक्टूबर - 15 नवंबर)

अपने किसी बड़े-बुजुर्ग की सहायता से आप अपनी निराशाओं से बाहर निकल पाएंगे। दुर्घटनाओं से बचने के लिए वाहन का प्रयोग संभालकर करें। आपके कार्य अचानक से बनते-बनते बिगड़ सकते हैं लेकिन अपने आत्मविश्वास व सूझ-बूझ के बल पर आप उन्हें एक बार फिर से गति प्रदान कर पाएंगे।

 

वृश्चिक: (16 नवंबर - 15 दिसंबर)

आज आप यथार्थ के धरातल से ज्यादा सपनों की दुनिया में उड़ान भरेंगे। आज आपको अपनी भावनाओं पर काबू रखना होगा और दिल से ज्यादा अपने दिमाग की सुनने की कोशिश करनी होगी अन्यथा कोई अपना ही आपको भावनात्मक रूप से आहत कर सकता है।

 

धनु: (16 दिसंबर - 13 जनवरी)

अपनी थकान को दूर करने व खुद को चुस्त-दुरूस्त बनाए रखने के लिए आप खेलकूद का सहारा ले सकते हैं। कोई भी निवेश करने से पहले घर के बड़े-बुजुर्गो के साथ सलाह-मशविरा अवश्य करें। आज आप कुछ ऐसे निर्णय ले पाएंगे जिन्हें लेने में अभी तक आपको परेशानियां आ रही थी।

 

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

आज जीवनसाथी की तरफ से आपको कोई सरप्राइज गिफ्ट मिल सकता है तथा आप उनके साथ कहीं बाहर घूमने-फिरने भी जा सकते हैं। आपके मित्र आपसे कुछ समय के लिए नाराज हो सकते हैं लेकिन यह एक अस्‍थायी फेस होगा जो जल्दी ही निकल जाएगा। कार्यक्षेत्र में आज का दिन सामान्य रहेगा।

 

कुंभ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

आप अपनी जिंदगी में जितने भी बदलाव चाहते थे आज आप उन्हें कर पाएंगे जिसमें आपको अपने मित्रों व संबंधियों का सहयोग प्राप्त होगा। आज आप जो भी कार्य करेंगे उससे आपको संतुष्टि प्राप्त होगी। कार्यक्षेत्र में आज आपको अपने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ संबंध बनाने का मौका प्राप्त होगा।

 

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

भावनात्मक हो कर कोई भी ऐसा निर्णय ना लें जिसकी वजह से भविष्य में आपको पछतावे का सामना करना पड़े। आर्थिक मामलों में जो परेशानियां आ रही थी वे दूर होती दिखाई देंगी। कितनी भी परेशानियां आपके सामने क्यों ना आएं अपने आत्मविश्वास में कमीं ना आने दें।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad