Advertisement

आपका आज का भविष्यफल

‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, मंगलवार, 9 अगस्त 2016’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आपका आज का भविष्यफल

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

आंखों से संबंधित तकलीफें थोड़ा परेशान कर सकती हैं। किसी भी प्रकार के लेन-देन को कल तक के लिए टाल देना हितकारी सिद्ध होगा। किसी पर भी अंधा विश्वास ना करें अन्यथा बिना बात के परेशानी खड़ी हो सकती है। फैमिली बिजनस में लाभ होगा जिसके कारण परिवार में आप का मान-सम्मान बढ़ेगा।

वृष: (15 मई - 15 जून)

कार्यक्षेत्र में आपको मनचाही सफलता मिल सकती है बस जरूरत है तो आपको अपनी रणनीति में फेरबदल करने की। आपकी नेतृत्व क्षमता आपके लिए आगे बढ़ने में सहायक सिद्ध होगी। कार्यक्षेत्र में क्लांइट्स के साथ डील करने के लिए आपको इम्पोरटेंट मीटिंग्स के लिए आज कहीं बाहर जाना पड़ सकता है।

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

आज आप अपने साझेदार के साथ मिलकर व्यापार के लिए कोई ऐसी योजना बनाने की कोशिश करें जिससे वह दूसरों की नजरों में आ सके क्योंकि जो दिखता है वहीं बिकता है। आपको नए प्रंबंधों को लेने के लिए और बाजार में अपने काम की साख बनाने के लिए अपने पुराने प्रबंधों को समय पर पूरा करना होगा।

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

आज आपके साथ कुछ ऐसा होगा जो आपकी सोच को पूरी तरह बदल देगा। किसी रिश्तेदार के यहां समारोह में भाग लेने जाना पड़ सकता है जहां आपको काफी आनंद आएगा। अपने जीवनसाथी के सहयोग से आप अपने बड़े-बड़े फैसले भी आसानी से ले पाएंगे। उधार दिया हुआ पैसा आज वापस मिल जाएगा।

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितंबर)

आज आप खुद को एक ऐसे दोराहे पर खड़ा पाएंगे जहां आपके लिए यह समझ पाना अत्यधिक कठिन होगा कि आप कौन सी राह चुनें। लंबी अवधि के लिए यदि किसी प्रकार का निवेश करने की सोच रहे हैं तो समय अनुकूल है। जो भी कार्य पूरे नहीं हो पा रहे थे वह सफलतापूर्वक पूर्ण होंगे।

कन्या: (16 सितंबर - 15 अक्टूबर)

आज आप  वे फैसले लेने से हिचकिचाएंगे जिनके लेने का समय अब आ गया है। नए समीकरण बिठाने चाहिए और उन लोगों के साथ दोस्ताना रवैया रखना चाहिए जिनकी सोच भले ही आप से ना मिलती हो लेकिन वो अपनी सोच के कारण आगे भी बढ़ रहे हों।

तुला: (16 अक्टूबर - 15 नवंबर)

आज आपको अपनी संतान की ओर से कोई शुभ सूचना प्राप्त होगी जिसकी वजह से आप काफी प्रसन्न रहेंगे। आपके उदार व्यवहार के कारण लोग आपसे काफी प्रसन्न रहेंगे तथा आपको सम्मान की दृष्टि से देखेंगे। वर्तमान नौकरी को बदलने की सोच रहे हैं तो समय अनुकूल है।

वृश्चिक: (16 नवंबर - 15 दिसंबर)

आज आपको अपने बच्चों को लेकर किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं बरतनी है। इस समय यदि आप अपने बच्चों के भविष्य की कोई योजना बनाते हैं तो वह भविष्य में आपके बच्चों के लिए लाभप्रद सिद्ध होगी। अगर आप क्रिएटिव फिल्ड में आगे बढ़ने के लिए कोई अच्छा अवसर ढूंढ रहे हैं तो वह आपको जल्दी ही प्राप्त होगा।

धनु: (16 दिसंबर - 13 जनवरी)

साझेदारी के कार्यों में साझेदारों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा और यदि अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए आप दोनों मिलकर कोई योजना बनाएंगे तो सफलता अवश्य प्राप्त होगी। आज आपको अपने क्रोध पर निंयत्रण रखना होगा अन्यथा अपने बनते-बनते कार्यों को भी बिगाड़ लेंगे।

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

आपको अपने कार्यों को पूरा करने के लिए जोखिम उठाना पड़ सकता है लेकिन अपने साहसी स्वभाव के कारण आप आसानी से सफलता प्राप्त कर सकेंगे। एक नए तरह का उत्साह व जोश आप में दिखाई देगा जो आपकी ताकत के रूप में लोगों के सामने आएगा। आसपास के क्षेत्र में यात्रा करनी पड़ सकती है।

कुंभ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

आपका कोई अपना ही आपके खिलाफ षड़यंत्र रच रहा है तो आक्रामक रवैया अपनाने की जगह उसी के तरीके से उसे सबक सिखाने की कोशिश करें। आपके जीवनसाथी को आपसे कुछ शिकायतें हो सकती हैं जिसे यदि आप समय रहते सुधार लेंगे तो अपने दांपत्य जीवन में कड़वाहट आने से रोक पाने में सफल रहेंगे।

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

जो लोग अपनी संतान के विवाह के लिए लंबे समय से परेशान हैं उनकी यह परेशानी जल्द ही दूर होगी। छोटी-मोटी परेशानियां आपके सामने आएंगी जिन्हें आप बड़ी सरलता से दूर कर पाएंगे। किसी भी नए कार्य को शुरू करने से पहले उसके हर पहलू को अच्छी तरह से अवश्य जांच लें।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad