Advertisement

क्या नीतीश मिलाएंगे भाजपा से हाथ? आरजेडी ने किया 'भ्रम' दूर करने का आग्रह

बिहार में राजनीतिक सरगर्मी के बीच राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने शुक्रवार को राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश...
क्या नीतीश मिलाएंगे भाजपा से हाथ? आरजेडी ने किया 'भ्रम' दूर करने का आग्रह

बिहार में राजनीतिक सरगर्मी के बीच राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने शुक्रवार को राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से ‘भ्रम’ को दूर करने का आग्रह किया जिसका असर राज्य में सत्तारूढ़ महागठबंधन पर पड़ रहा है। राजद के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं राज्यसभा सदस्य मनोज कुमार झा ने संवाददाताओं से कहा कि उन्हें उम्मीद है कि जनता दल यूनाइटेड (जदयू) प्रमुख नीतीश कुमार इन अफवाहों के बीच स्थिति स्पष्ट करें कि वह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में वापस जाने की योजना बना रहे हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘हमने लोगों के कल्याण के लिए और भाजपा को हराने के लिए मिलकर सरकार बनायी है। व्याप्त भ्रम बिहार में जनजीवन को प्रभावित कर रहा है। केवल मुख्यमंत्री ही भ्रम को दूर कर सकते हैं। हमें उम्मीद है कि वह आज शाम तक ऐसा करेंगे।’’ इस बीच पटना के 10 सर्कुलर रोड स्थित राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद की पत्नी राबड़ी देवी के सरकारी बंगले पर राजद के वरिष्ठ नेताओं का आना-जाना बढ़ गया है।

राजद सूत्रों ने नाम गुप्त रखने की शर्त पर कहा, ‘‘हमारे साथ नीतीश कुमार ने जो कई साल पहले किया था, वह वैसा दोबारा न कर सकें, इसके लिए हमने कई साल पहले योजना बनायी थी। हमारी पार्टी महागठबंधन का नेतृत्व करती है जो 243 सीटों वाली बिहार विधानसभा में बहुमत के आवश्यक संख्या से केवल 20 कम है। विधानसभा अध्यक्ष हमारी पार्टी के हैं, इसलिए हम संख्या बल जुटा लेंगे।’’

नीतीश कुमार ने 2017 में राजद-कांग्रेस वाले महागठबंधन को छोड़ भाजपा के साथ सरकार बना ली थी और अगस्त, 2022 में भाजपा पर जदयू में फूट डालने की कोशिश करने का आरोप लगाते हुए उससे नाता तोड़कर भाजपा विरोधी महागठबंधन में शामिल हो गए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad