Advertisement

बारामूला में क्यों हुआ अधिक मतदान? उमर अब्दुल्ला ने बताया ये कारण

नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने मंगलवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर में बारामूला लोकसभा क्षेत्र...
बारामूला में क्यों हुआ अधिक मतदान? उमर अब्दुल्ला ने बताया ये कारण

नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने मंगलवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर में बारामूला लोकसभा क्षेत्र में उच्च मतदान प्रतिशत का कारण लोगों द्वारा अपने वोट के माध्यम से खुद को अभिव्यक्त करने के लिए दिखाया गया साहस था।

बारामूला लोकसभा सीट से प्रत्याशी अब्दुल्ला ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के शीर्ष नेतृत्व के इस दावे से सहमत नहीं हैं कि केंद्र द्वारा अनुच्छेद 370 को निरस्त किए जाने के कारण अधिक मतदान हुआ है।

नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष ने यहां पार्टी मुख्यालय में पत्रकारों से कहा, “हम जानते हैं कि स्थिति कितनी अच्छी है। दो दिन पहले शोपियां और पहलगाम में जो हुआ वह बताता है कि स्थिति कितनी अच्छी है।”

उन्होंने कहा, “ लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग करने का साहस दिखाया। केंद्र को इसका कोई श्रेय नहीं मिलता। यदि वे इसे अनुच्छेद 370 (हटाने) से जोड़ना चाहते हैं, तो उन्हें जवाब देना होगा कि 1990 से पहले हुए चुनावों में अधिक मतदान क्यों हुआ था।”

यह पूछे जाने पर कि क्या अधिक मतदान प्रतिशत अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के खिलाफ लोगों के गुस्से के कारण हुआ है तो पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि यह "भी एक कारण" था। बारामूला लोकसभा क्षेत्र में सोमवार को हुए मतदान में अब तक का सर्वाधिक 59 प्रतिशत मतदान हुआ।

उन्होंने कहा, “ दूसरा कारण यह है कि उनकी किसी भी स्तर पर सुनवाई नहीं होती। वर्तमान सरकार निर्विवाद राजाओं की तरह शासन कर रही है।” अब्दुल्ला ने कहा कि सभी निर्णय शाही फरमानों की तरह घोषित किये जाते हैं और लोग चिंतित होते हैं।

उन्होंने कहा कि अच्छी बात यह है कि लोगों ने अपने वोट का इस्तेमाल किया है, क्योंकि लोकतंत्र में यह खुद को अभिव्यक्त करने का एकमात्र तरीका है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad