Advertisement

तेलंगना के सीएम रेवंत रेड्डी ने कहा- वाईएस राजशेखर रेड्डी चाहते थे कि राहुल गांधी प्रधानमंत्री बनें

तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी ने सोमवार को अविभाजित आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वाई...
तेलंगना के सीएम रेवंत रेड्डी ने कहा- वाईएस राजशेखर रेड्डी चाहते थे कि राहुल गांधी प्रधानमंत्री बनें

तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी ने सोमवार को अविभाजित आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वाई एस राजशेखर रेड्डी की 75वीं जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि दिवंगत नेता चाहते थे कि राहुल गांधी देश के प्रधानमंत्री बनें। रेवंत ने कहा कि हम सभी को राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने का संकल्प लेना चाहिए।

उन्होंने कहा कि जो लोग राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने और इस दिशा में काम करने का संकल्प लेते हैं, वे राजशेखर रेड्डी के सच्चे उत्तराधिकारी हैं। उन्होंने कहा कि जो लोग इसके खिलाफ काम करते हैं वे दिवंगत नेता के खिलाफ हैं।

वह राजशेखर रेड्डी की जयंती के अवसर पर यहां गांधी भवन में आयोजित समारोह को संबोधित कर रहे थे। इससे पहले रेवंत रेड्डी, उप मुख्यमंत्री एम बी विक्रमार्क और अन्य पार्टी नेताओं ने यहां पुंजागुट्टा में राजशेखर रेड्डी की प्रतिमा पर श्रद्धांजलि अर्पित की।

मुख्यमंत्री ने यहां सरकार के महात्मा ज्योति राव फुले प्रजा भवन में वाईएसआर के नाम से मशहूर राजशेखर रेड्डी के जीवन पर आधारित एक फोटो प्रदर्शनी को भी देखा। तेलंगाना में कांग्रेस की पार्टी मामलों की प्रभारी दीपा दासमुंशी और अन्य पार्टी नेता भी इस अवसर पर मौजूद थे।

राजशेखर रेड्डी 2004 से 2009 तक अविभाजित आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे थे। उनकी 2009 में एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत हो गयी थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad