Advertisement

तमिलनाडु के सीएम स्टालिन का बयान, मंदिर लोगों के लिए, किसी की निजी संपत्ति नहीं

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने रविवार को कहा कि मंदिर जनता के लिए हैं और यह किसी की निजी...
तमिलनाडु के सीएम स्टालिन का बयान, मंदिर लोगों के लिए, किसी की निजी संपत्ति नहीं

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने रविवार को कहा कि मंदिर जनता के लिए हैं और यह किसी की निजी संपत्ति नहीं हो सकती।

उन्होंने कहा कि राज्य हिंदू धार्मिक और धर्मार्थ बंदोबस्ती (एचआर एंड सीई) विभाग द्वारा सभी जातियों से 'अर्चक' (पुजारियों) की नियुक्ति सहित विभिन्न कल्याणकारी उपायों को खड़ा करने में असमर्थ कुछ ताकतें निराधार आरोपों के साथ द्रमुक सरकार को बदनाम करने की कोशिश कर रही हैं।

मुख्यमंत्री ने शहर के एक प्रमुख मंदिर में 31 जोड़ों के सामूहिक विवाह की अध्यक्षता की और विवाहित जोड़ों को दी जाने वाली वस्तुओं की श्रृंखला 'सीरवारीसाई' का वितरण किया।nयह कार्यक्रम यहां थिरुवनमियूर के अरुलमिगु मारुनथीस्वरार मंदिर में आयोजित किया गया था।

उन्होंने कहा, "चाहे वह राजशाही हो या लोकतंत्र, मंदिर केवल लोगों के लिए हैं। वे केवल जनता के लिए हैं, चाहे किसी भी प्रकार का शासन हो। मंदिर किसी की निजी संपत्ति नहीं हैं। यह (एचआर एंड सीई) विभाग जस्टिस पार्टी के शासन के दौरान ही बनाया गया था।" 

इस क्षेत्र में डीएमके के योगदान को याद करते हुए, उन्होंने कहा कि दिवंगत एम करुणानिधि के नेतृत्व वाली पार्टी के पिछले शासन में अधिक मंदिरों की प्रतिष्ठा की गई थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad