Advertisement

शिमला: सियासी संकट के बीच हरियाणा से विधानसभा पहुंचे कांग्रेस के छह बागी विधायक

हिमाचल प्रदेश में राज्यसभा चुनाव में भाजपा उम्मीदवार को वोट देने वाले छह कांग्रेस विधायक बुधवार को एक...
शिमला: सियासी संकट के बीच हरियाणा से विधानसभा पहुंचे कांग्रेस के छह बागी विधायक

हिमाचल प्रदेश में राज्यसभा चुनाव में भाजपा उम्मीदवार को वोट देने वाले छह कांग्रेस विधायक बुधवार को एक हेलिकॉप्टर में हरियाणा से शिमला में राज्य विधानसभा पहुंचे। बता दें कि राज्यसभा चुनाव में वोट डालने के बाद विधायक मंगलवार को शिमला से हरियाणा पहुंचे थे। 

समझा जाता है कि हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस सरकार पर संकट के संकेतों के बीच वे भाजपा के संपर्क में हैं। खबरों के मुताबिक, विधायक हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की कार्यशैली से 'निराश' हैं और उनके प्रतिस्थापन की मांग कर रहे हैं।

ठाकुर ने मंगलवार को सुक्खू के उन दावों को खारिज कर दिया था कि पार्टी के कुछ विधायकों का "अपहरण" कर लिया गया था और उन्होंने पंचकुला की अपनी यात्रा का जिक्र करते हुए कहा था कि वह "कहीं भी जा सकते हैं"। शिमला में सुक्खू ने आरोप लगाया कि "पांच से छह" कांग्रेस विधायकों का "अपहरण" कर लिया गया और सीआरपीएफ और हरियाणा पुलिस उन्हें अपने साथ ले गई।

मंगलवार शाम को पंचकुला में गेस्ट हाउस के बाहर पत्रकारों से बात करते हुए ठाकुर ने कहा था, "हम घूमने आए हैं...यह मेरा निजी समय है, इसलिए मैं कहीं भी जा सकता हूं।" हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री के इस दावे के बारे में पूछे जाने पर कि कुछ विधायकों को "अपहरण" के बाद यहां लाया गया था, लाहौल और स्पीति विधायक ने कहा, "नहीं"।

हिमाचल प्रदेश में सत्तारूढ़ कांग्रेस के लिए एक आश्चर्यजनक उलटफेर में, भाजपा ने मंगलवार को राज्य की एकमात्र राज्यसभा सीट जीत ली, जिसके उम्मीदवार हर्ष महाजन ने कांग्रेस के दिग्गज अभिषेक मनु सिंघवी को हराया और जाहिर तौर पर विधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव के लिए मंच तैयार किया।

मतदान बराबरी पर था और कांग्रेस और भाजपा दोनों उम्मीदवारों को 34 वोट मिले, जो दर्शाता है कि कम से कम छह कांग्रेस विधायकों ने पार्टी के खिलाफ मतदान किया। अधिकारियों ने बताया कि ड्रा के आधार पर परिणाम घोषित किया गया। 68 सदस्यीय हिमाचल प्रदेश विधानसभा में कांग्रेस के 40 विधायक हैं जबकि भाजपा के 25 विधायक हैं। बाकी तीन सीटों पर निर्दलीयों का कब्जा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad