Advertisement

कश्मीर में सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता, पुलवामा में आतंकवादियों के छह सहयोगी गिरफ्तार

जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में पुलिस ने हथियार और गोला-बारूद के साथ आतंकवादियों के छह सहयोगियों को...
कश्मीर में सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता, पुलवामा में आतंकवादियों के छह सहयोगी गिरफ्तार

जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में पुलिस ने हथियार और गोला-बारूद के साथ आतंकवादियों के छह सहयोगियों को गिरफ्तार किया है। एक आधिकारिक प्रवक्ता ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस को विशेष सूचना मिली थी कि जैश-ए-मोहम्मद के पाकिस्तान निवासी आतंकवादी ऐसे युवाओं को चिन्हित करने के प्रयास कर रहे हैं, जिन्हें आतंकवादी संगठनों में शामिल होने के लिए प्रेरित किया जा सकता है।

पुलिस के अनुसार, औपचारिक रूप से शामिल किये जाने से पहले ऐसे युवकों को आतंकवादी कृत्य करने के लिए हथियार, गोला-बारूद और विस्फोटक दिये जाते थे।

प्रवक्ता ने कहा, ‘‘जांच के दौरान, इस मॉड्यूल का हिस्सा रहे युवकों की पहचान की गई। यह बात सामने आई कि पाकिस्तान निवासी आतंकवादी ने जेल में बंद एक ओजीडब्ल्यू की सहायता से कई युवकों चिन्हित किया था, जो अवंतीपोरा और कुलगाम जिले के त्राल क्षेत्र में आतंकवादी रैंकों में शामिल होने के लिए प्रेरित हुए थे।’’

इन युवकों को पिस्तौल, ग्रेनेड, आईईडी और अन्य विस्फोटक उपलब्ध कराए गए।

प्रवक्ता ने बताया कि इस मामले में अब तक आतंकवादियों के छह सहयोगियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

उन्होंने बताया कि रिमोट सहित पांच आईईडी, 30 डेटोनेटर, आईईडी के लिए 17 बैटरियां, दो पिस्तौल, पिस्तौल की तीन मैगजीन, 25 गोलियां, चार हथगोले और 20 हजार रुपये नकद बरामद हुए हैं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad