Advertisement

रेवंत रेड्डी ने कहा, आरक्षण को लेकर भाजपा से सवाल करने पर प्रधानमंत्री प्रतिशोधपूर्ण रवैया अपना रहे

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ हमला तेज करते हुए तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी ने बुधवार...
रेवंत रेड्डी ने कहा, आरक्षण को लेकर भाजपा से सवाल करने पर प्रधानमंत्री प्रतिशोधपूर्ण रवैया अपना रहे

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ हमला तेज करते हुए तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर आरोप लगाया कि वे भगवा दल से उसकी आरक्षण खत्म करने की कथित ‘साजिश’ को लेकर सवाल करने पर उनके खिलाफ प्रतिशोधपूर्ण रवैया अपना रहे हैं।

निजामाबाद लोकसभा क्षेत्र में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्रालय की शिकायत के आधार पर दिल्ली में उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा, ‘‘मैंने भाजपा से सवाल किया। जब मैंने ऐसा किया तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने प्रतिशोधात्मक रवैया अपना लिया और मेरे खिलाफ दिल्ली में मामला दर्ज करा दिया।’’
 
तेलंगाना कांग्रेस के अध्यक्ष रेवंत रेड्डी सोशल मीडिया पर प्रसारित केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के ‘फर्जी’ वीडियो के संबंध में एक मई को जांच में शामिल होने के लिए दिल्ली पुलिस द्वारा जारी समन का जिक्र कर रहे थे। उन्होंने लोकसभा चुनाव को ‘तेलंगाना गौरव’ और ‘गुजरात प्रभुत्व’ के बीच का मुकाबला बताया।

मंगलवार को तेलंगाना में मोदी की चुनाव प्रचार सभा की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि वह प्रधानमंत्री का सम्मान करते हैं लेकिन ‘‘मोदी गुजरात के व्यक्ति के रूप में तेलंगाना आए और हमें गाली दी।’’ उन्होंने कहा कि मोदी ने इस्पात संयंत्र, रेल कोच कारखाना और आंध्र प्रदेश पुनर्गठन अधिनियम, 2014 में तेलंगाना को दिए गए अन्य आश्वासनों और राज्य सरकार द्वारा केंद्र से किए गए अन्य अनुरोधों के बारे में बात नहीं की।

रेवंत रेड्डी ने कहा कि मोदी उस समय झूठ बोल रहे थे जब उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी ने संविधान को बदलने के लिए कोई साजिश नहीं रची। अपने खिलाफ दर्ज मामले पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए रेड्डी ने कहा, ‘‘आप (मोदी) मेरे राज्य में आकर मुख्यमंत्री को धमकाते हैं, लेकिन तेलंगाना के लोग इतना भी मासूम नहीं हैं...वे डरेंगे नहीं।

मुख्यमंत्री की इस टिप्पणी पर कि भाजपा आरक्षण खत्म कर देगी, भाजपा की राज्य इकाई के अध्यक्ष किशन रेड्डी ने कड़ी आपत्ति जताई। उन्होंने मुख्यमंत्री से टिप्पणी वापस लेने और नैतिकता के आधार पर माफी मांगने की मांग की। तेलंगाना की 17 लोकसभा सीट के लिए 13 मई को मतदान होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad